Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप वीचैट पर रूस ने लगाया प्रतिबंध । Report Exclusive


अंतराष्ट्रीय खबर । देश-दुनिया में सोशल मीडिया का जमकर उपयोग होता हैं जिसको लेकर आप और हम सभी जानते हैं तो उन्ही सोशल मीडिया के द्वारा कुछ अच्छे तो कुछ बुरे कामो को भी अंजाम दिया जाता रहा हैं । तो वहीं चीन की लोकप्रिय मेसेजिंग ऐप विचैट पर रूस ने पाबंदी लगा दी हैं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रूसी दूरसंचार प्रहरी रोस्कोम्नादजोर ने देश के इंटरनेट नियमों का पालन ना करने के लिए चीन के लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप वीचैट पर प्रतिबंध लगाया हैं ।वहीं इस ऐप की निर्माता टेनसेंट टेक्नोलॉजी है ।

शेनजेन स्थित कंपनी ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, टेनसेंट को इस कदम की जानकारी है और हम मामले को लेकर रूसी अधिकारियों से बात कर रहे हैं । कंपनी ने कहा कि रूस में इंटरनेट सेवा प्रदाताओं के लिए संबंधित सरकारी निकायों में पंजीकरण करने की जरूरत होती है लेकिन इस मुद्दे को लेकर टेनेसेंट की एक अलग समझ थी । रोस्कोम्नादजोर के अनुसार सूचना, सूचना प्रौद्योगिकी एवं सूचना सुरक्षा संबंधी कानून के अनुच्छेद 15.4 के आधार पर ऐप तक पहुंच पर रोक लगा दी गयी ।

वहीं नियमो का पालन ना करने का तर्क देते हुए रुस ने चीनी ऐप विचैट को बैन कर दिया हैं वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो चीन ने भी कई सोशल साईट को बैन किया हुआ हैं जिसमे फेसबुक और ट्विटर जैसे लोकप्रिय साईट भी हैं । साउथ चाइना मार्निंग पोस्ट ने शऩिवार को अपनी खबर में बताया कि रोस्कोम्नादजोर ने प्रतिबंधित वेबसाइटों की सूची में वीचैट को डाल दिया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement