Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के पास मिले संदिग्ध गुब्बारे - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 27 January 2018

महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के पास मिले संदिग्ध गुब्बारे

जैसलमेर। गणतंत्र दिवस से एक दिन पूर्व गुरुवार देर रात मिलिट्री इंटेलिजेंस और जैसलमेर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए पाकिस्?तान सीमा के पास थाट गांव में प्रतिबंधित सेटेलाइट थूरिया फोन का उपयोग करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो सऊदी अरब और एक भारतीय नागरिक है।



सुरक्षाबलों द्वारा पकड़े गए लोगों में सऊदी अरब निवासी अल सभान तलाल मोहम्मद एवं अलसमरा मौजिद अब्दुल है। इन दोनों के साथ एक भारतीय हैदराबाद निवासी मोहसिन नामक युवक भी पकड़ा गया। गिरफ्तार तीनों लोगों से सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही है। जानकारी के अनुसार, इनके पास से 10 सैटेलाइट फोन और एक मोबाइल बरामद हुआ है। सैटेलाइट फोन थरूया कम्पनी के बताए जाते हैं।



जैसलमेर के पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने बताया कि तीनों से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों की प्रारंभिक पूछताछ में कुछ चौंकाने वाली बातें सामने आई है, जिनका खुलासा पूछताछ पूरी होने के बाद किया जाएगा।


उल्लेखनीय है कि गणतंत्र दिवस के कारण बीएसएफ और स्थानीय पुलिस ने पिछले एक सप्ताह से पाक सीमा से सटे गांवों में तलाशी अभियान चला रखा है। इसी दौरान ये तीनों पकड़े गए।
उधर महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के पास पाकिस्तानी नोटों के साथ दो संदिग्ध गुब्बारे मिले हैं। महाजन फायरिंग रेंज के पास रामरा गांव की रोही में रामपाल जाट के खेत में दो गुब्बारे फसल के पास पड़े हुए मिले। इनके साथ पाकिस्तान के दो नोट भी बंधे हुए थे। पुलिस थाना अधिकारी विजेन्द्र कुमार मील ने बताया कि गुब्बारों की जांच की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे