Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India विक्की गोंडर: नेशनल खिलाड़ी से बन गया कुख्यात गैंगस्टर - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 27 January 2018

विक्की गोंडर: नेशनल खिलाड़ी से बन गया कुख्यात गैंगस्टर

अपराध की दुनिया में कदम रखा तो परिवार ने तोड़ लिया नाता

श्रीगंगानगर । हिंदुमलकोट के पास कल शाम को दो साथियों के साथ मारा गया नाभा जेल से भागा हुआ कुख्यात गैंगस्टर विक्की गोंडर बचपन में अपने गांव का स्टार था। उसके परिवार वाले और गांव के लोग उस पर गर्व करते थे क्योंकि वह नेशनल लेवल का खिलाड़ी था और उसने कई मैडल जीते थे लेकिन बाद में उसने अपराध की दुनिया में कदम रखा तो परिवार और गांव वालों ने उससे रिश्ता तोड़ लिया। उसने कितने अपराध किए, यह खुद विक्की को भी याद नहीं रहे होंगे लेकिन हर अपराधी को जिस अंजाम तक पहुुंचना पड़ता है, विक्की को भी उसी अंजाम पर पहुंचना पड़ा।




27 साल का हरजिंदर सिंह भुल्लर उर्फ विकी गोंडर हाईवे डकैत के तौर पर काफी फेमस था। वह पंजाब में मुक्तसर जिले के सरावां बोदला गांव का रहने वाला था। यह गांव मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के विधानसभा क्षेत्र लंबी में आता है। विकी डिस्कस थ्रो में नेशनल लेवल का खिलाड़ी रहा और उसने इस खेल में तीन गोल्ड और दो सिल्वर मेडल्स जीतकर अपने गांव का नाम रोशन किया था। विकी डिस्कस थ्रो का प्रतिभाशाली खिलाड़ी था। मिडल स्कूल में स्टेट लेवल पर मैडल जीतने के बाद उसने आगे की ट्रेनिंग और पढ़ाई के लिए जालंधर में स्पीड फंड एकेडमी ज्वाइन की। विक्की इतना अच्छा खिलाड़ी था कि उसके कोच भी उस पर गर्व करते थे।



 लेकिन बाद में कोच ने उसके मां-बाप को यह बात बताई थी कि वह छोटी-छोटी बातों पर फाइट कर बैठता था। क्रोधी स्वभाव के विकी गोंडर ने बाद में अपराध की दुनिया में कदम रख दिया और हाईवे पर डाके डालने लगा। उसकी आपराधिक गतिविधियों की वजह से उसके परिवार ने उससे किनारा कर लिया। विक्की के पिता मेहल सिंह का कहना है कि जब वह अपराधी बन गया तो हमने उससे रिश्ता तोड़ लिया।



सुक्खा मर्डर से आया सुर्खियों में : 2015 के जनवरी में पंजाब के फगवाड़ा में गैंगस्टर सुक्खा काहलवां के मर्डर के बाद विकी गोंडर सुर्खियों में आ गया। 



2015 के दिसंबर में तरनतारन पुलिस ने उसे सुक्खा मर्डर में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद विकी को रोपड़ जेल में रखा गया था लेकिन वहां एक लड़ाई के बाद उसे नाभा जेल शिफ्ट कर दिया गया। 30 अप्रैल को गैंगस्टर जसविंदर सिंह रॉकी के मर्डर के बाद विकी ने नाभा जेल से फेसबुक पोस्ट लिखकर इस पर अपनी खुशी जाहिर की। उससे पहले विकी ने अप्रैल में ही बठिंडा के एसएसपी स्वप्न शर्मा को नाभा जेल से फोन करके धमकाया था। रॉकी मर्डर के बाद उसने फेसबुक पर लिखा था कि एससएसपी की रॉकी से दोस्ती थी। पंजाब में विक्की के खिलाफ मर्डर और हाईवे डकैती के कम से कम छह मामले दर्ज हैं और हरियाणा में भी कई केस उसके खिलाफ चल रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे