हनुमानगढ़:-नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर लाल डूडी से मिला प्रतिनिधिमंडल,19 मार्च आमरण अनशन के लिए मांगा समर्थन - Report Exclusive

Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 26 February 2018

हनुमानगढ़:-नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर लाल डूडी से मिला प्रतिनिधिमंडल,19 मार्च आमरण अनशन के लिए मांगा समर्थन


रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,जयपुर/पीलीबंगा। संविधान की आठवीं अनुसूची में मायड़ भाषा राजस्थानी को शामिल करवाने के लिए वयोवृद्ध राजस्थानी साहित्यकार मारवाड़ रत्न देवकिशन राजपुरोहित आगामी 19 मार्च को राम लीला मैदान नई दिल्ली में आमरण अनशन करेंगे।

इस बाबत राजस्थान विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता रामेश्वर लाल डूडी से भेंटवार्ता की।प्रतिनिधि मंडल ने रामेश्वर लाल डूडी को सोनिया गांधी,राहुल गांधी के नाम पत्र सौंपा। नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने आश्वासन दिलाया कि इस आंदोलन में हम आपके साथ हैं।राजस्थान की माटी को उसका हक मिलना ही चाहिए क्योंकि इसका लाभ हर राजस्थानी को होगा।

मारवाड़ रत्न देवकिशन राजपुरोहित के साथ दुलीचंद भोभरिया प्रदेश प्रचारमंत्री राजस्थानी छात्र मोर्चा राजस्थान ने पूरे प्रदेश में चल रही तैयारियों के बारे में बताया।भोभरिया ने कहा कि राजस्थान विधानसभा 25 अगस्त 2003  को राजस्थानी भाषा का सर्वसम्मति संकल्प प्रस्ताव पारित हुआ था उस संकल्प को  पूरा करवाने के लिए राजस्थानी छात्र मोर्चा संगठन के अलावा बहुत सारे संगठन एक ही बैनर के नीचे एकत्र होकर अपना हक माँग रहे हैं।

loading...

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे