धोनी व विराट को दिया आराम,त्रिकोणीय टी20 सीरीज में फिर रोहित करेंगे कप्तानी - Report Exclusive

Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 25 February 2018

धोनी व विराट को दिया आराम,त्रिकोणीय टी20 सीरीज में फिर रोहित करेंगे कप्तानी


खेल। रोहित शर्मा को श्रीलंका में 6 मार्च से शुरू हो रही तीन देशों भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश की टी20 त्रिकोणीय सीरीज निदाहास ट्राफी के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है।  कुलदीप चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे। 

चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टी20 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले सुरेश रैना को इस सीरीज में भी बनाये रखा है। इसके अलावा मनीष पांडे भी टीम में बने रहेंगे। दो विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत भी टीम का हिस्सा रहेंगे। 

सीरीज का कार्यक्रम 
मार्च 6 - श्रीलंका और भारत 
मार्च 8 - बांग्लादेश और भारत 
मार्च 10 - श्री लंका और बांग्लादेश 
मार्च 12 - भारत और श्रीलंका 
मार्च 14 - भारत और बांग्लादेश 
मार्च 16 - बांग्लादेश और श्रीलंका 
मार्च 18 - फाइनल

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा, 'टीम चयन के समय हमने भविष्य का ख्याल रखा है। तेज गेंदबाजों को चोट से बचाए रखने और उनके प्रदर्शन को सुधारने के लिए उन्हें पर्याप्त आराम दिए जाने की जरूरत है।' इसके साथ ही शिखर धवन को इस सीरीज के लिए उपकप्तान बनाया गया है। विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को इस दौरे पर आराम दिया गया है। इस सीरीज का पहला मैच भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने कोहली और धोनी के अलावा भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव को भी आराम दिया है। 

15 सदस्यीय भारतीय टीम इस प्रकार है।  
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुडा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकत, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) 

वहीं गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। तेज गेंदबाजी की कमान आईपीएल 2018 की नीलामी में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे जयदेव उनादकत को मिल है। मोहम्मद सिराज, विजय शंकर और शार्दुल ठाकुर को टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर रख गय है। स्पिनर के तौर पर अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और उभरते हुए खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिला है।


loading...

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे