Advertisement

Advertisement

हनुमानगढ़:-अब पासपोर्ट बनवाने को नहीं जाना पड़ेगा जयपुर व सीकर,6-7 सौ जने हर माह जाते थे जिले से बाहर पासपोर्ट बनवाने


हनुमानगढ़ में हुआ पासपोर्ट सेवा केंद्र का शुभारंभ

सांसद निहालचंद ने फीता काट किया शुभारम्भ

हनुमानगढ़। जिले के मुख्य पोस्ट ऑफिस में पासपोर्ट सेवा केंद्र का शुभारंभ आज सोमवार को सुबह 11बजे श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री निहालचंद मेघवाल,कृष्ण कुमार यादव निदेशक डाक सेवाएं जोधपुर व पी.सी. शर्मा वरिष्ठ अधीक्षक पासपोर्ट सेवा केंद्र जयपुर ने सामूहिक रूप से शिलापट्ट अनावरण व फिता काट कर किया। निहालचंद मेघवाल ने कहा कि अब हनुमानगढ़ के लोगों को पासपोर्ट बनाने के लिए सीकर व जयपुर नहीं जाना पड़ेगा। अब ऑनलाइन आवेदन के साथ आवेदनकर्ता यहां आकर पासपोर्ट बनवा सकेंगे। हनुमानगढ़ की जनता व जल संसाधन मंत्री काफी लंबे समय से इस मांग को प्रमुखता से सरकार को रख रहे थे जिसके बाद अब ये कार्य भी पूरा कर दिया गया। निहालचंद मेघवाल ने बताया कि 50-60 किलोमीटर के दायरे में दो पासपोर्ट केंद्र खुलने सम्भव नहीं थे। लेकिन इलाके की मांग को देखते हुए मंत्री रामप्रताप ने बात रखी तो मैने भी केंद्र सरकार से बात की जिसके चलते सरकार ने जनता की मांग को देखते हुए पासपोर्ट सेवा केंद्र खुलने की अनुमति दे दी। पासपोर्ट सेवा केंद्र खुलने की वजह से अब आमजन को जयपुर व सीकर के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

हर माह 6-7 सौ जने जाते है पासपोर्ट बनाने-सांसद
........
सांसद निहालचंद मेघवाल ने पासपोर्ट केंद्र का शुभारंभ करने के बाद मंच पर बोलने के दौरान कहा कि अकेले श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ के 6-7 सौ जने हर माह सीकर व जयपुर पासपोर्ट बनवाने जाते है। अब उन सभी का पासपोर्ट यहीं बन जाएंगे जिसके चलते समय व पैसों दोनो की बचत होगी। विदेश मंत्रालय ने हनुमानगढ़ शहरी व जिले निवासियों को बड़ी सौगात देते हुए पासपोर्ट केंद्र खोलने की अनुमति दी हैं। सांसद ने कहा कि जिले से लेकर प्रदेश भर में बीजेपी सरकार निरन्तर विकास के कार्य करवा रही हैं जिसके चलते लोगो के काम जल्द व सुलभ होने लगे हैं। सांसद निहालचंद मेघवाल ने बीजेपी सरकार के बजट की भी प्रसंसा की। जानकारी के लिए बता दे कि अब तक करीबन 13 करोड़ जनों ने पासपोर्ट बनवा हैं।

विधुत ट्रैन व नेशनल हाइवे की सौगात जल्द ही
............
मंच से सम्बोधित करते हुए सांसद निहालचंद ने कहा कि जल्द ही श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ की जनता को विधुत ट्रैन की सौगात भी मिलेगी। जिसकी प्रक्रिया पूरी कर ली गयी हैं। जल्द ही इलाके को विधुत से चलने वाली ट्रेन मिल जाएगी। जिसके बाद सफर करने वाले यात्रियों को सुविधाओ के साथ-साथ गति भी प्रदान होगी। नेशनल हाइवे को लेकर भी मुख्य अतिथि रहे सासंद ने बताया कि जिले से प्रदेश भर में बड़ी सड़को का निर्माण व सुधार करवाने में बीजेपी सरकार ने लगातार प्रयास किया है। आगे भी ऐसी बड़ी योजनाओं को धरातल पर उतारने का प्रयास बीजेपी सरकार करती रहेगी। सरकार की कई प्रमुख योजनाओ के बारे में भी जानकारी दी गयी।

मुख्य अतिथियों का किया सम्मान
........
कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य व विशिष्ट अतिथियों के सम्मान से शुरू हुई। सर्वप्रथम कृष्ण कुमार यादव निदेश डाक सेवाएं निदेशक जोधपुर ने सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री निहालचंद को साफा व बुके भेंट करके उनका स्वागत व सम्मान किया गया। जिसके बाद कार्यक्रम में पहुंचे सभी मुख्य व विशिष्ट अतिथियों का फूल माला पहनाकर स्वागत व सम्मान किया गया। स्वागत समारोह के बाद जी.एन. कनवाड़िया अधीक्षक डाकघर श्रीगंगानगर ने मुख्य रूप से मंच पर सम्बोधन करते हुए सभी आये मेहमानों का शुक्रिया किया गया। कार्यक्रम के अंत मे मुख्य व विशिष्ट अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।


कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री व सासंद निहालचंद मेघवाल के अलावा मुख्य रूप से कृष्ण कुमार यादव निदेश डाक सेवाएं जोधपुर,पी.सी. शर्मा वरिष्ठ अधीक्षक पासपोर्ट सेवा केंद्र जयपुर, जी.एन. कलवाड़िया अधीक्षक डाकघर श्रीगंगानगर, सीताराम खत्री सहायक अधीक्षक डाकघर, श्रवण कुमार निरक्षक डाकघर, राजकुमार हिसारिया सभापति नगरपरिषद हनुमानगढ़, कृष्ण चोटिया जिला प्रमुख हनुमानगढ़, पारसमल सुथार निरक्षक डाकघर, हरबंस सिंह पोस्ट मास्टर, बलबीर बिश्नोई जिला अध्यक्ष भाजपा, साहबराम वर्मा सहायक पोस्ट मास्टर, अमित सहू भाजपा युवा नेता आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement