Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India 65 प्रतिशत लोगों ने किया ट्रम्प को नापसंद - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 27 February 2018

65 प्रतिशत लोगों ने किया ट्रम्प को नापसंद


वर्ल्ड। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद से लगातार उनके प्रति समर्थन जताने वाले अमेरिकियों की संख्या में गिरावट होती जा रही है। एक नए सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है। इस नए सर्वे के अनुसार, उनकी एप्रूवल रेटिंग यानी उनके कामकाज को पसंद करने वालों की संख्या पिछले महीने की तुलना में पांच अंकों की गिरावट आई है।

 उनके कामकाज के तरीके से महज 35 प्रतिशत लोगों ने ही संतुष्टि जाहिर की है। उनके अबतक के कार्यकाल में उनका यह प्रदर्शन सबसे निचले स्तर पर है। इससे पहले जनवरी में भी ट्रंप की लोकप्रियता में कमी आंकी गई थी। ट्रंप की रेटिंग सभी रिपब्लिकनों में भी सबसे कम है,हालांकि अपने समर्थकों के बीच उनकी साख अब भी अच्छी बनी हुई है। कुल मिलाकर 80 प्रतिशत रिपब्लिकनों ने कहा कि वे राष्ट्रपति के कामकाज के तरीके से संतुष्ट हैं। यह पिछले साल सितंबर के आंकड़े से एक प्रतिशत कम है। वहीं,केवल 13 प्रतिशत रिपब्लिकनों ने कहा कि वे राष्ट्रपति के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हैं। 


सर्वे के मुताबिक, डेमोक्रेट सांसदों में ट्रंप के प्रति संतुष्टि महज पांच प्रतिशत आंकी गई, जबकि निर्दलीयों में से 35 प्रतिशत ने उनके प्रति समर्थन व्यक्त किया। जिस समय यह सर्वे किया गया, उस दौरान राष्ट्रपति का जनता के लिए एजेंडा मुख्य रूप से बंदूक कानूनों पर केंद्रित था, जिस लेकर ट्रंप के प्रति अधिकतम लोगों ने असंतुष्टि व्यक्त की। महज एक तिहाई अमेरिकी ही उनकी बंदूक नीति से सहमत पाए गए,जबकि 54 प्रतिशत ने इसपर असहमति जाहिर की और अन्य 12 प्रतिशत ने कहा कि वे इस पर कुछ नहीं कह सकते। पोल के मुताबिक,ट्रंप की एप्रूवल रेटिंग पूर्व राष्ट्रपतियों द्वारा कार्यालय में इतना ही समय बिताने के बाद उन्हें मिली रेटिंग से फिर कम दर्ज की गई। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे