चूरू:-अवैध कनेक्शन हटाने की मॉग को लेकर किया विरोध प्रदर्शन,तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन - Report Exclusive

Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 26 February 2018

चूरू:-अवैध कनेक्शन हटाने की मॉग को लेकर किया विरोध प्रदर्शन,तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

अवैध कनेक्शन हटाने की मॉग को लेकर प्रदर्शन ग्रामीण

कुछ ग्रामीणजनों पर पेयजल लाइन में अवैघ कनेक्शन करने का लगाया आरोप
रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,सादुलपुर (ओमप्रकाश)। उप तहसील सिद्धमुख के गॉव ढाणा के दर्जर्नो महिला पुरूषों ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर आपणी योजना के अवैध कनेक्शन के कारण पेयजल संकट को लेकर विरोध प्रदर्शन कर किया। 

 ग्रामीण बलवीर, बलजीत, ईश्वरसिंह, मोनिका, फतेहसिंह, फुला, सत्यपाल, रामकुमार, हनुमान, भतेरी, पुरखराम, सुशिला, सुमित्रा, सुमन, नरेश, पितराम, दरियासिंह, ममतादेवी, सुरेन्द्र, पूनम व ममतादेवी सहित दर्जनों महिला पुरूषो नें मिनीसचिवालय के सामने विरोध प्रदर्शन कर बताया कि ग्राम पंचायत चैनपुरा छोटा के ढाणा में आपणी योजना की सप्लाई लाइन में जबरदस्ती कनेक्शन कर रखे है 

जिससे ग्रामीणों ने पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है। वही ग्रामीणो ने दिये ज्ञापन में बताया कि अवैध कनेक्शन हटाने के लिए बार-बार अवगत करवाने के बाद भी अवैध कनेक्शनधारी अवैध कनेक्शन नहीं हटा रहे है तथा सबंधित प्रशासन को भी इस सम्बंध में बार-बार अवगत करवाने के बावजूद भी किसी प्रकार की कार्यवाही नहंी की जा रही है। प्रदर्शन के दौरान लोगों ने बताया कि एक ओर तो लोगों को पीने के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है जबकी दूसरी ओर अवैध कनेक्शनधारी अपने घरो में सब्जीया पैदा कर पीने के पानी का दुरूपयोग कर रहे है। 

ग्रामीण बलवीर ने बताया कि एक ओर तो उनको पीने के लिए पानी नसिब नहीं हो पा रहा है दूसरी ओर आपणी योजना के अधिकारियों द्वारा उनको 4500 रूपये का पानी का बिल भी भेजा गया है। इस सबंध में ग्रामीणो के दिये ज्ञापन के बाद तहसीलदार प्रदीप चाहर ने सबंधित विभाग एईएन जितेन्द्र कुुमार से दुरभाष पर वार्ता कर शिघ्र ही प्रकरण मे कार्यवाही के निर्देश देते हुए उन्हे अवगत करवाया कि सबंधित जेईएन ग्रामीणों के अनुसार कभी जयपुर व कभीजोधपुर होना बताया जा रहा है 

जिसके कारण लोग को पीने के पानी की परेशानी हो रही है। वही ग्रामीणो ने विरोध प्रदर्शन कर चेतावनी दी कि या तो आपणी योजना के लाइन के किये गये अवैध कनेक्शन हटा कर कार्यवाही करें वरना ग्रामीणजन आदोलन करने का मजबूर होंगे। 

loading...

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे