Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India अब हीरा कारोबारी ने बैंक को लगाया चूना, राहुल बोले ये मोदी जी की 'जनधन लूट योजना' - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 24 February 2018

अब हीरा कारोबारी ने बैंक को लगाया चूना, राहुल बोले ये मोदी जी की 'जनधन लूट योजना'

Demo Photo

नेशनल। देश में पिछले कुछ दिनों में कई बैंक घोटाले सामने आए हैं। इस कड़ी में नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और विक्रम कोठारी के बैंक घोटाले के बीच एक और घोटाला सामने आया है। दिल्ली में द्वारका दास सेठ इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड ने ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स को ३९० करोड़ का चूना लगाया है। इस मामले में सीबीआई ने द्वारका दास सेठ के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इस नए घोटाले के सामने आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है। 

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी की जन धन लूट योजना के तहत एक और नया घोटाला हुआ है। उन्होंने ट्वीट किया, ''मोदी जी की 'जन धन लूट योजना' के तहत ३९० करोड़ का एक और घोटाला। इसमें दिल्ली का ज्वेलर शामिल है। काम करने का तरीका नीरव मोदी की तरह ही, फेक एलओयू। जाहिर है, माल्या और नीरव की तरह, यह प्रमोटर भी गायब हो गया है। सीबीआई सूत्रों के अनुसार इस कंपनी के डायरेक्टर दुबई में हैं। सीबीआई इन लोगों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने जा रही है।

 सीबीआई ने इस मामले में दिल्ली के हीरा कारोबारी के खिलाफ केस दर्ज किया। केस द्वारका दास सेठ इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी के डायरेक्टरों सभ्य सेठ, रीता सेठ, कृष्ण कुमार सिंह, रवि सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है। कंपनी हीरे के कारोबार के बिजनेस में है। साल २००७ से २०१२ के बीच कंपनी ने ओबीसी से ३८९ करोड़ का कर्ज लिया था। गौर करने वाली बात ये है कि इस कंपनी को भी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग यानी एलओयू के जरिए कर्ज दिए गए और वो कर्ज डूब गए।

 छह महीने पहले बैंक ने सीबीआई को शिकायत दी तब केस दर्ज हुआ। कांग्रेस ने ३९० करोड़ के इस घोटाले को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि जिस समय बैंक ने द्वारका दास सेठ को कर्ज दिया तब सरकार यूपीए की थी। फिर भी कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला मोदी पर निशाना साध रहे हैं। सुरजेवाला ने आरोप लगाया है कि ये नया घोटालेबाज भी भाग चुका है।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे