अखिल भारतीय किसान सभा राज्य कमेटी की बैठक हुई। - Report Exclusive

Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 27 February 2018

अखिल भारतीय किसान सभा राज्य कमेटी की बैठक हुई।

     
जयपुर।अखिल भारतीय किसान सभा राज्य कमेटी की बैठक जयपुर कार्यालय के अंदर प्रदेशाध्यक्ष पेमाराम के अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक के अंदर पिछले दिनों किसान आंदोलन के दौरान राज्य की भाजपा सरकार की दमनात्मक नीति की आलोचना की गई और कर्ज माफी फसलों के भाव समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीद आदि मांगों को लेकर आंदोलन को और तेज करने का निर्णय लिया गया ।

अखिल भारतीय किसान सभा के प्रदेश कमेटी सदस्य भूमि विकास बैंक रायसिंहनगर के पूर्व अध्यक्ष राकेश ठोलिया ने बताया कि बैठक के अंदर निर्णय लिया गया कि राज्य सरकार की किसानों के साथ सितंबर 2017 में वह समझौते को लागू नहीं करने की वादाखिलाफी के खिलाफ और राज्य सरकार की किसानों के प्रति दमनात्मक नीति के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झुंझुनू 8 मार्च को झुंझुनू आने पर झुंझुनू चूरु और सीकर के हजारों किसान प्रधानमंत्री से मिलकर अपनी बात रखेंगे। 8 मार्च को पूरे प्रदेश भर में अखिल भारतीय किसान सभा इस बात को लेकर जिला मुख्यालय और तहसील मुख्यालयों पर प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेगी और अगर सरकार ने समय पर सरसों चने और गेहूं की सरकारी खरीद नहीं की तो जहां पर खरीद नहीं हो रही वहां पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

राज्य सरकार के किसी भी मंत्री को और मुख्यमंत्री को गांव में नहीं घुसने दिया जाएगा और कर्जा माफी फसलों के लाभकारी दाम के मुद्दे पर 1 मई को मजदूर दिवस पर राजस्थान के सभी जिला कलेक्टरों का घेराव किया जाएगा। आज की बैठक में पर्यवेक्षक के रुप में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमराराम उपस्थित थे बैठक में गंगानगर की ओर से जिला अध्यक्ष कालू थोरी और महासचिव मास्टर केवल सिंह ने भी भाग लिया ।

loading...

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे