Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India चूरू:-रड़वा के ग्रामीणों ने दुर्लभ प्रजाति की गाय को विहिप व बजरंगल को की भेंट - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 27 February 2018

चूरू:-रड़वा के ग्रामीणों ने दुर्लभ प्रजाति की गाय को विहिप व बजरंगल को की भेंट


टीम ने पॉच पैरों वाली गाय को भेजा श्री जूबली पिंजरापौल गौशाला
रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,सादुलपुर (ओमप्रकाश)। तसहील के गॉव रड़वा के ग्रामीणो ने पॉच पैरो वाली एक दुलर्भ प्रजाति की गाय को विहिप व बजरंगदल के कार्यकर्ताओं को सप्रेेम भेंट की है। प्राप्त जानकारी अनुसार तहसील के निकटवृति गॉव रड़वा निवासी बजरंग दल कार्यकर्ता सूरजभान पूनिया ने विहिप के प्रखण्ड मंत्री प्रवीण सरदारपुरा को सूचना दी कि ग्रामीणजन विहिप व बजरंगदल प्रखण्ड की टीम को एक दुलर्भ प्रजाति की गाय को भेंट करना चाहते है।

 इस पर विहिप व बजरंग दल राजगढ़ की टीम के प्रखण्ड मंत्री प्रवीण सरदारपुरा, प्रखण्ड अध्यक्ष सुरेश फौजी, बजरंगदल प्रखण्ड संयोजक सुरेन्द्र जडि़या आदि गॉव रड़वा पहुचे। जिस पर ग्रामीणो ने टीम को बताया कि विहिप व बजरंगदल टीम द्वारा निःस्वार्थ भाव से हिन्दू समाज के लिये किये जा रहे उत्कर्ष कार्य को देखते हुये इस दुर्लभ प्रजाति की गाय भेंट करना चाहते है। 

ग्रामीणो की मॉग पर रड़वा पहुंची टीम के सभी सदस्यो को दुर्लभ प्रजाति की गाय को दिखाया गया। जिस पर विहिप के प्रखण्ड मंत्री प्रवीण सरदारपुरा ने उक्त गाय के बारे में विहिप के जिला अध्यक्ष महावीर महर्षि से वार्ता कि तब उन्होनें कहा कि पांच पैरो वाली गाय तो लाखांे गायों में एक होती है तथा दुर्लभ प्रजाति इस प्रकार की गाय को हिन्दू समाज मे सर्वोपरी पूजनीय माना जाता है तथा इस प्रकार की गाय को स्थानीय गौशाला में रखा जाये। तब प्रखण्ड मंत्री ने श्री जुबली पिंजरापोल गौशाला रामबास राजगढ़ के अध्यक्ष बालकिशन अग्रवाल व मंत्री पुरुषोत्तम चिड़ावेवाले से बात की। 

सरदारपुरा की वार्ता पर गौशाला अध्यक्ष ने कहा कि हमारा काम ही गौ सेवा करना है ओर हमे तो इस बात की खुशी भी हो रही है कि श्री पिंजरापोल गौशाला में दुर्लभ प्रजाति की पूजनीय गाय की हमें सेवा करने का शौभाग्य प्राप्त हो रहा है। वही इस पर विहिप व बजरंगदल के कार्यकर्ताओ ने दुर्लभ गाय को गौशाला की एम्बूलेन्स के माध्यम से उसे गौशाला पहुॅचाया। इस अवसर पर बजरंग दल के कार्यकर्ता सूरजभान पूनिया व ग्रामीण बुद्धराम प्रजापत, धनपत पूनिया, होशियार सिंह, नोंरगराम प्रजापत, सुनील, अनिल, श्योराम, सुभाष, सोमवीर, मुकेश, राजेश, पंकज, सुनील जोइया, आकाश, प्रदीप, संदीप, प्रमोद,महेश जोइया राजेन्द्र डूडी सहित अनेक ग्रामीणजन उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे