हनुमानगढ़:-नोहर एसबीआई बैंक के किसानों ने जड़ा ताला - Report Exclusive

Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 28 February 2018

हनुमानगढ़:-नोहर एसबीआई बैंक के किसानों ने जड़ा ताला


रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,हनुमानगढ़। नोहर में किसानों ने एसबीआई बैंक का घेराव कर तालाबंदी कर दी हैं। मामला किसानों के ऋण माफी व नीलामी प्रक्रिया को रोकने से जुड़ा हुआ है। किसानों के एसबीआई बैंक पर किये गए घेराव में माकपा व कांग्रेस नेताओ ने भी समर्थन देते हुए विरोध जताया। समाचार लिखे जाने तक किसान एसबीआई शाखा के आगे धरने पर डटे हुए थे

तो वहीं बैंक अधिकारियों से किसानों के शिष्टमंडल से वार्ता चल रही थी। वार्ता में नोहर थानाधिकारी,तहसीलदार व एसबीआई बैंक एजीएम सहित किसान नेता मौजूद थे। किसान नेताओ ने बैंक द्वार की जा रही कार्रवाई रोकने की बात कहते हुए कहा कि किसान वेसे भी सिंचाई पानी के अभाव व मौसम की मार से मरा हुआ है ऊपर से नीलामी व कुर्की के आये नोटिसों से सभी किसान मानसिक परेसान हो रहे है। 

किसानों ने कहा कि 2016-17 के दोनों वर्षो में हम पहले भी सरकार से फसल खराबा बीमा ले चुके है। जिससे साफ होता हैं कि किसान कर्जा चुकाने की हालात में नहीं हैं। किसान अपनी मांगो को लेकर बैंक के आगे डटे हुए थे। एसबीआई शाखा का किसानों के विरोध के चलते काम-काज ठप हो गया हैं। प्रदर्शन में कॉमरेड मंजेश चौधरी, राकेश नेहरा, सोहन ढील, कॉमरेड नियामत अली,सुरेश स्वामी आदि मौजूद रहे।

loading...

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे