Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India चूरू:-निःशुल्क कैंसर जांच शिविर के प्रथम दिन 153 जनों का किया परीक्षण - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 14 March 2018

चूरू:-निःशुल्क कैंसर जांच शिविर के प्रथम दिन 153 जनों का किया परीक्षण


रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,सादुलपुर (ओमप्रकाश)। मारवाड़ी युवा मंच बैंगलोर के तत्वाधान में आयोजित दो दिवसीय निःशुल्क कैंसर जांच शिविर के प्रथम दिन मंगलवार को 153 जनों का परीक्षण किया गया। श्री बिहारी लाल जैन चेरिटेबल ट्रस्ट के आर्थिक सौजन्य से आयोजित उक्त शिविर का उदघाटन बिना किसी औपचारिकता के कोलकता प्रवासी समाजसेवी एडवोकेट गोपीराम शर्मा तथा मंच की बेंगलूरू शाखा के अध्यक्ष सचिन पाण्डिया ने किया। इस अवसर पर मंगतूराम मोहता, नंदकुमार दाहिमा, शेखर पाण्डिया, ओम प्रकाश सैनी, उपेंद्र पाण्डिया तथा पार्षद अनुसुईया पाण्डिया आदि भी मौजूद थे।

 गोपीराम शर्मा ने ऐसे आयोजनों को जन कल्याणकारी बताते हुए ट्रस्ट संचालक बैंगलोर प्रवासी समाजसेवी मुरारीलाल सरावगी की सेवाओं का उल्लेख किया। उन्होंने सरावगी के सेवाकार्यों को अनुकरणीय बताते हुए कहा कि मारवाड़ी युवा मंच ने कैंसर जागरूकता के लिए देश भर में जो अभियान चला रखा है, वो महत्वपूर्ण है। इस अवसर पर बैगलूरू शाखा अध्यक्ष सचिन पाण्डिया ने कहा कि ट्रस्ट द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर की जा रही गतिविधियों की विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान में कैन्सर रोग से आमजन त्रस्त है जिसमें गरीब व असहाय रोगी के कल्याण हेतू ट्रस्ट राष्ट्रीय स्तर पर शिविर आयोजित कर रहा है

 जिसमें बिहारीलाल जैन चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा दी जा रही सेवाएं अनुकरणिय है। कैंसर जांच वेन प्रभारी आनंद सिंह ने अतिथियों को आवश्यक जानकारियां दी। ट्रस्ट की और से श्याम जैन ने सभी का आभार प्रकट किया। शिविर में आशा देवी नर्सिंग कॉलेज के आधा दर्जन कार्यकर्ताओं ने भी व्यवस्था में सहभागिता निभाई। शिविर बुधवार को भी दिन भर जारी रहेगा एवं कैंसर जांच सेवा जारी रहेगी।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे