फेफाना में ठेका ब्रांच को लेकर महिलाओं का हल्ला बोल - Report Exclusive

Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 31 March 2018

फेफाना में ठेका ब्रांच को लेकर महिलाओं का हल्ला बोल


छात्राओं ने कहा कि एक तरफ सरकार बेटी बचाओ बेटी बढाओ का नारा दे रही है दूसरी तरफ घर के पास ठेके खुलवाकर बेटियों की शिक्षा के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।
ठेके के विरोध में महिलाओं ने किया प्रदर्शन
राजेश इंदौरा फेफाना -  गांव के प्रेमनगर मोहल्ले के पास चल रही ठेका ब्रांच के विरोध महिलाएँ  सड़क पर उतर आयी। शराब के ठेके को हटवाने की मांग को लेकर महिलाओं ने जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया गाँव के प्रेमनगर मोहल्ले में चल रही ठेके की दूसरी ब्रांच बंद या अन्य स्थान पर स्थानांतरित करने की मांग की। महिलाओं ने नारेबाजी करते हुए कहा कि यहां किसी भी सूरत में शराब का ठेका बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 महिला सन्तोष देवी,निर्मला, बन्तो देवी बताया कि गांव में सड़क किनारे  ब्रांच होने के कारण खुलेआम शराब की बिक्री हो रही है, जिससे युवा पीढ़ी का भविष्य बर्बाद हो रहा है साथ ही बहू-बेटियों का गांव से निकलना दूभर हो गया है। इस दौरान प्रदर्शन में शामिल छात्रा शारदा, सुनीता , रीतू,अंजलि व निशु ने बताया कि पिछले दो सालों से आबादी भूमि के पास ठेका होने के कारण नशेडी सरेआम सड़क किनारे पड़े रहते हैं जिससे छात्राओं का स्कूल जाना बंद हो गया है वही अभी ढाणियो के पास ठेका ब्रांच स्थानांतरित करने से यह समस्या और बढ गई है।

आबकारी विभाग को नोटिस दिए जाने के बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है ग्रामीणों व ढाणियो के लोगों ने गांव से दो किलोमीटर मीटर दूर शराब ठेके की ब्रांच को स्थापित किये जाने की मांग कर चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही समस्या का समाधान नहीं हुआ तो ढाणियो के लोग आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा व आवश्यकता पड़ने पर समस्त ढाणी के लोग फेफाना से पंजाब हेड का रास्ता जाम करेंगे इस दौरान टीकूराम खाती ,जगदीश प्रसाद,रोहिताश सहू,ताराचन्द ज्याणी, गोविंदा जांगिड़, सुरेश कुमार इत्यादि मौजूद थे।

loading...

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे