Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India हनुमानगढ़:-बढ़ता अपराध चिंता का विषय!,पुलिस तंत्र नहीं कायम कर पा रहा अपना स्लोगन! - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 31 March 2018

हनुमानगढ़:-बढ़ता अपराध चिंता का विषय!,पुलिस तंत्र नहीं कायम कर पा रहा अपना स्लोगन!


अपराधों में आगे बढ़ता हनुमानगढ़ चिंता का विषय
हनुमानगढ़।(कुलदीप शर्मा) पिछले काफी दिनों से हनुमानगढ़ शहर अपराध के मामलो में लगातार खबरों में बना हुआ है। पर इसमें कहीं से कहीं तक कोई गर्व करने की बात नहीं है। सबसे शांतिप्रिय कहे जाने वाला हनुमानगढ़ अब मानो वो शनातिप्रिय जगह नहीं रही हो। लगातार बढ़ रहे अपराधों ने आमजन को सकते में ला दिया है। भले ही हमारा शहर सबसे अच्छे शहरो में आता होगा लेकिन पिछले काफी समय से जिले भर में बढ़ रही आपराधिक गतिविधियों ने पुलिस तंत्र पर कई सवाल खड़े कर दिए है। 


लगातार घट रही वारदाते!

...... 

लगातार जिले में बढ़ रहे हत्या,चोरी,डकैती,लूट के मामलों की तरफ नज़र डाले तो साफ़ जाहिर होता हैं की हमारा जिला अब कितना बदल चूका है। जिले के युवा नशे की दलदल में फसते जा रहे है जिसकी वजह भी पुलिस तंत्र व अन्य जिम्मेदार एजेंसियों ही है। जिले में अपराधियों की बढ़ती संख्याओ ने आमजन को सकते में ला दिया है तो वहीं अपराधियों पर लगाम ना  लगा पाने से पुलिस को लेकर भी विस्वास आमजन में कम होता जा  रहा है।


अपराधों में आगे बढ़ता हनुमानगढ़!

...... 

आज हनुमानगढ़ शहर में रीयल एस्टेट कारोबार में वृद्धि हुई है। कुकुरमुत्तों की तरह उग आईं शराब की दुकानें, खुलेआम नशीली दवाईयों का मिलना, आसानी से उपलब्ध अवैध कारोबार और वर्षों से चला आ रहा वही भ्रष्टाचार, अवैध वसूली और लचर कानून व्यवस्था आदि वजहों से हो रहे अपराधों ने शहर को अपराधों के मामले में काफी आगे लाकर खड़ा कर दिया है। जहां गाँवों को सबसे अच्छा माना जाता था आज उन गाँवों में भी शराबियो ने जमावड़ा लगा दिया हैं जिसकी वजह से शांतिप्रिय कहे जाने वाले गाँवों में भी अपराध गति पकड़ने लगा है।


प्रजातंत्र पर हावी भीड़तंत्र!

...... 

जिले में बढ़ती जनसंख्या का दबाव संसाधनों पर भारी पड़ रहा है। अपर्याप्त पुलिस बल और कुछ लचीले बने कानून इस समस्या को ओर भी गंभीर बना रहे हैं। जिले के वृद्धजनो की माने तो समुदायों में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के चलते लोगों का ध्यान सामाजिक समस्याओं पर न होकर राजनेताओं को अपने पक्ष में करने के लिए सिर्फ भीड़ जुटाने के लिए किए जाने वाले सम्मेलनों पर लगा हुआ है। प्रजातंत्र पर आज भीड़तंत्र हावी हो चुका है। जिसके चलते भी एक-दूसरे के प्रति ईर्ष्या,घृणा व बदले की भावना बढ़ने लगी है! रिपोर्ट एक्सक्लूसिव चाहता है की सभी में आपसी भाईचारा बिना किसी शर्त के बना रहना चहिये।



कल जिले भर में 39 पुलिसिया कार्रवाई,सभी शराब व जुए सट्टे से जुडी
..... 
कल हनुमानगढ़ जिले भर में पुलिस ने 39 कार्रवाइयों को अंजाम दिया जिसमे सभी अवैध शराब बेचान व जुए,सट्टे से जुडी कार्रवाई थी जिससे साफ़ होता है की जिले भर में अवैध शराब व जुए सट्टे ने अपना राज कायम कऱ रखा है. हम सभी भली भाँती जानते है की शराब व् जुए सट्टे ने बड़े-बड़ो को बर्बाद कर दिया है  तो वहीं इनकी वजह से चोरी,डकैती,हत्या जैसे मामलो में बढ़ोतरी हुई है. जो की चिंता का विषय है. अब जरूरत है तो ऐसे लोगो पर कठोर कार्रवाई की ताकि आमजन में पुलिस के प्रति विस्वास पैदा हो.

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे