Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India राजस्थान:-प्रदेशभर में स्टेट हाइवे के किसी टोल पर नहीं देना होगा कोई टैक्स - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 31 March 2018

राजस्थान:-प्रदेशभर में स्टेट हाइवे के किसी टोल पर नहीं देना होगा कोई टैक्स


वाहन मालिकों को आज से मिलेगी बड़ी राहत 
प्रदेश के 143 टोलनाकों पर मिलेगी छूट
हनुमानगढ़।(कुलदीप शर्मा) राजस्थान शनिवार आधी रात के बाद टोल फ्री हो जाएगा। एक अप्रेल 2018 से वाहन चालकों को प्रदेशभर में स्टेट हाइवे के किसी टोल पर कोई टैक्स नहीं देना होगा। इससे प्रतिदिन राजस्थान के लाखों वाहन चालकों को करोड़ों रुपए का फायदा होगा। अकेले हनुमानगढ़ जिले में राज्य सरकार के इस फैसले से हज़ारो वाहन चालक लाभान्वित होंगे। उल्लेखनीय है कि राजस्थान में लगभग 143 टोल नाके हैं, जो प्रदेशभर का 4 हजार 638 किलोमीटर स्टेट हाइवे कवर करते हैं। हनुमानगढ़ जिले सहित आस-पास के क्षेत्र में वर्तमान में स्टेट हाइवे पर कई टोल बूथ पर वाहन चालकों को टैक्स चुकाना पड़ता है। जानकारी के अनुसार प्रतिदिनत हज़ारों की संख्या में निजी वाहन गुजरते है। ऐसे में एक वाहन चालक को 40 रुपए एक तरफ का टोल तथा दोनों तरफ का 60 रुपए टोल चुकाना पड़ता है। अब इन निजी वाहन चालकों को टोल नहीं कटवाने से बड़ी राहत मिलेगी। इसी तरह अन्य टोल पर भी वाहन चालकों को टोल टैक्स से फायदा मिल जाएगा। 


मार्ग पर प्रतिदिन सफर वाले वाहन मालिकों को होगा फायदा
... 
जिले में स्टेट हाइवे के टोल बूथ से गुजरने वाले निजी वाहनों में अधिकतर वाहन कर्मचारियों के है। हनुमानगढ़ में सरकारी व निजी जॉब करने वाले लोग जिले से प्रतिदिन अपने निजी वाहनों से अपडाउन करते हैं। ऐसे में उनको महिने का अपन डाउन टोल पर्ची 60 रुपये की कटवाने के हिसाब से प्रतिवाहन चालक को सीधा-सीधा 1800 रुपयों का फायदा हो जाएगा। निजी वाहन चालकों को एक अप्रेल का बेसर्बी का इंतजार था। आज वो इंतज़ार भी खत्म हो जाएगा। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे