राजस्थान दिवस के उपलक्ष पर सुचना केंद्र में प्रदर्शनी का हुआ आयोजन,एसडीएम ने फीता काट किया शुभारम्भ - Report Exclusive

Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 29 March 2018

राजस्थान दिवस के उपलक्ष पर सुचना केंद्र में प्रदर्शनी का हुआ आयोजन,एसडीएम ने फीता काट किया शुभारम्भ

रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,हनुमानगढ़।(कुलदीप शर्मा) राजस्थान दिवस के उपलक्ष में आयोजित समारोह के तहत सोमवार को सूचना केंद्र में प्रदर्शनी का शुभारंभ एसडीएम सुरेंद्र पुरोहित ने फीता काटकर किया। इस कार्यक्रम में चार साल में विभिन्न विभागों द्वारा किए गए विभिन्न जन कल्याणकारी कार्यों की प्रदर्शनी लगाई गई।  इस अवसर पर एसडीएम सुरेंद्र पुरोहित व  अतिथियों ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस अवसर पर एसडीएम ने कहा कि राजस्थान की सांस्कृतिक, साहित्यिक एवं धार्मिक धरोहर अनमोल है।

 इसका संरक्षण किया जाना आवश्यक है। राजस्थान में अनेक ऐतिहासिक, धार्मिक एवं पर्यटन स्थल हैं। राजस्थान का इतिहास गौरवान्वित करने वाला है. एसडीएम पुरोहित ने राजस्थान की स्थापना से लेकर कला साहित्य एवं संस्कृति सहित ऐतिहासिक एवं राजस्थान की धरोहर के बारे में बताते हुए राजस्थान सरकार द्वारा किये गए कार्यो के बारे में प्रदर्शनी का हवाला देते हुए बताया कि राज्य एवं जिले में हुए विकास को भी प्रदर्शित किया गया है। 

सुचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय में उपस्थित कार्यालय स्टाफ व गणमान्य व्यक्तियों ने अतिथियों का स्वागत किया। सुचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय में प्रदर्शनी एक दिन के लिए लगाई गयी थी. प्रदर्शनी को देखने के लिए दिन भर व्यक्तियों का आना जाना लगा रहा। राजस्थान दिवस के अवसर पर आयोजित इस प्रदर्शनी में राज्य एवं जिले के विकास से सम्बंधित रंगीन छाया चित्रों को डिस्पले बोर्डों के माध्यम से प्रदर्शित किया गया. प्रदर्शनी शुभारम्भ अवसर पर एसडीएम सुरेंद्र पुरोहित के अलावा विभिन्न कार्मिक, गणमान्य नागरिक आदि मौजूद रहें।

loading...

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे