सुन लो हमारे मन की बात!तम्बू लगाकर किया जाएगा आकाशवाणी के सामने आमरण अनशन - Report Exclusive

Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 14 March 2018

सुन लो हमारे मन की बात!तम्बू लगाकर किया जाएगा आकाशवाणी के सामने आमरण अनशन


सूरतगढ़/कोटा। अॉल इंडिया रेडियो कैजुअल अनाऊंसर एंड कॉम्पीयर्स यूनियन(रजिस्टर्ड नई दिल्ली)की आकाशवाणी कोटा कैजुअल इकाई ने अपने नियमितीकरण की मांगो को लेकर आकाशवाणी महानिदेशालय की दमनकारी नीतियों के खिलाफ सामूहिक विरोध प्रदर्शन किया।

आकाशवाणी सूरतगढ़ कैजुअल इकाई के सचिव और यूनियन के विधिक सलाहकार एडवोकेट श्रीपाल शर्मा ने बताया कि आकाशवाणी कोटा के समस्त कैजुअल अनाऊंसर/कॉम्पीयर्स शहीद स्मारक पर एकत्रित हुए और अपने हाथो में नारे लिखी तख्तियाँ लेकर नारे लगाते हुए शहर की मुख्य सड़कों से गुजरते हुए आकाशवाणी केन्द्र कोटा पहुँचे और केन्द्राधीक्षक को आकाशवाणी महानिदेशक व माननीय प्रधानमन्त्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

सूरतगढ़ कैजुअल इकाई के प्रवक्ता नरेश वर्मा ने बताया कि राजस्थान कैजुअल संघ के महासचिव श्री रवि माथुर विरोध प्रदर्शन की अगुवाई करने जयपुर से कोटा पहुँचे। 

श्री माथुर ने कहा कि आकाशवाणी महानिदेशालय बरसों पुराने अपने कैजुअलकर्मियों का नियमितीकरण करने की बजाय उनके साथ धोखा कर रहा है।माननीय न्यायालय द्वारा यथास्थिति का आदेश होने के बावजूद कैजुअलकर्मियों की डयूटी नहीं लगाई जा रही है।बार-बार परीक्षा के लिए मजबूर करके,शर्तों पर हस्ताक्षर करने पर मजबूर करके कैजुअलकर्मियों को आकाशवाणी से बाहर करने का षड़यंत्र रचा जा रहा है।ऐसा करके आकाशवाणी महानिदेशालय द्वारा न्यायालय की अवमानना की जा रही है।इस स्थिति में देशभर के विभिन्न केन्द्रों के कैजुअलकर्मी धरना प्रदर्शन करने को मजबूर हैं।

आकाशवाणी कोटा कैजुअल इकाई के अध्यक्ष जुगल चौधरी ने कहा कि अगर केन्द्राधीक्षक ने यथास्थिति के अनुसार हमारी ड्यूटी शुरू नहीं की तो सात दिन के बाद आकाशवाणी के सामने तम्बू लगाकर आमरण अनशन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हम माननीय प्रधानमन्त्री की मन की बात पूरे देश को सुनवाते हैं अब उन्हें भी हमारे मन की बात सुननी चाहिए और हमारा नियमितीकरण करना चाहिए।इकाई प्रवक्ता राजेन्द्र रावल ने रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि आकाशवाणी प्रशासन हमारे साथ हमेशा से कुठाराघात करता आ रहा है।रीस्क्रिनिंग के नाम पर हमें लगातार परेशान किया जा रहा है।गौरतलब है कि वर्तमान में कोटा में सभी पुराने कैजुअलकर्मियों की डयूटियाँ बन्द कर दी गई है।

कोटा इकाई के कोषाध्यक्ष हेमन्त भारद्वाज,सचिव शशिकान्त सुमन,महेन्द्र नागर,पंकज महावर,महेन्द्र शर्मा,तरुन्नम नाज,कविता शर्मा,निशा धूत,मनीषा सिंह आदि ने भी रैली को सम्बोधित किया।समस्त पीङित उद्घोषकों का कहना है कि जब तक हमारे मन की बात नहीं सुनी जाएगी तब तक इसी प्रकार पूरे देश में विरोध बढ़ता जाएगा।

इस अवसर पर इकाई के समस्त कैजुअल अनाऊंसर/कॉम्पीयर्स व हाड़ौती रेडियो श्रोता संघ के कोटा,बून्दी,बारां,झालावाड़ क्षेत्र के लगभग 200 श्रोतागण भी उपस्थित थे।कोटा कैजुअल इकाई अध्यक्ष जुगल चौधरी ने सबका आभार व्यक्त किया।

loading...

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे