Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India हनुमानगढ़:-भद्रकाली मेले में व्यापक अव्यवस्थाओं को दूर करने की मांग - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 14 March 2018

हनुमानगढ़:-भद्रकाली मेले में व्यापक अव्यवस्थाओं को दूर करने की मांग


अन्नपूर्णा अध्यात्मिक सेवा समिति हनुमानगढ़ ने दिया ज्ञापन
रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,हनुमानगढ़। श्री अन्नपूर्णा अध्यात्मिक सेवा समिति हनुमानगढ़ ने भद्रकाली मेला स्थल पर अव्यवस्थओं के सुधार के लिए पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया। एडीएम प्रकाश चौधरी ने सेवा समिति के सदस्यों को व्यवस्थाओं को सुधार के लिए आश्वासन किया। 

श्री अन्नपूर्णा अध्यात्मिक सेवा समिति हनुमानगढ़ के अध्यक्ष दुर्गाप्रसाद शर्मा ने बताया कि 18 मार्च से जिले में भद्रकाली मेले का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें हर साल की तरह हजारों श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं। उन्होंने ज्ञापन के जरिए बताया कि मेले में अनेक व्यवस्थाएं हैं, जिससे मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को जूझना पड़ेगा। उन्होंने ज्ञापन में बताया कि मेले में पीने के पानी की समुचित व्यवस्थाएं नहीं है। मेले में आने वाले लोगों के लिए पीने के पानी की समुचित व्यवस्था करवाई जाए। मेला स्थल पर जगह-जगह पर गन्दगी के ढेर लगे हुए हैं, जिससे अनेक प्रकार की बीमारियों के फैलने का खतरा रहेगा। इसलिए मेला स्थल पर गन्दगी के ढेर हटवाए जाए तथा रोजाना सफाई करवाने की पूर्ण व्यवस्था की जाए। 

सेवा समिति के सचिव प्रदीपपाल ने बताया कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के वाहनों की पार्किंग के लिए समुचित व्यवस्था नहीं है। ऐसे में मेला स्थल पर जो पार्किंग होती है, वे लोग मनमर्जी की पार्किंग दरें वसूल करते हैं, जिससे लोगों को असुविधा होती है। प्रशासन की तरफ से पार्किंग दरें निर्धारित कर उसकी सूचना चस्पां की जाए। मेले में असामाजिक तत्वों व जेबकतरे भी अव्यवस्थाएं फैलाने की कोशिश की जाती है। ऐसे लोगों पर भी सख्ती से कार्रवाई करने की समुचित व्यवस्था की जाए।

 इसके अलावा मेले में लगने वाली स्टाॅलों पर भी अनेक प्रकार के मिलावटी खाद्य पदार्थ बिकने के लिए रखे होते हैं, जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होते हैं। मेला स्थल पर शराब, जुआ, सट्टा, कचरा पात्रों एवं चिकित्सकीय व्यवस्थाओं की व्यवस्था करवाई जाए ताकि मेले में आने वाले श्रद्धालु बिना किसी परेशानी के दर्शन कर सकें। एडीएम प्रकाश चौधरी ने समिति सदस्यों को आश्वासन दिया कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। ज्ञापन देने वालों में राजकुमार जैन, दयाराम वर्मा, विमला देवी, महेन्द्र शर्मा, सरपंच पति नवनीत पूनिया, आत्म सम्मान सेवा संस्था के प्रदीप कड़वा, राष्ट्रीय महिला सुरक्षा मंच की मंजू चैधरी, रामसिंह सिद्धू, पूर्व सरपंच रेशम सिंह सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे