भाखड़ा संघर्ष समिति ने विभिन्न मांगो लेकर प्रदर्शन करके सौंपा ज्ञापन - Report Exclusive

Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 21 March 2018

भाखड़ा संघर्ष समिति ने विभिन्न मांगो लेकर प्रदर्शन करके सौंपा ज्ञापन


रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,हनुमानगढ़। भाखड़ा परियोजना में गेहू की फसल की पकाई के लिए 5 अप्रैल तक तक पूरा पानी चलाने, केसडी नहर जो वर्तमान में चल रही है उसे 27 मार्च तक चलाने ,जीरो आरडी से  लिंक चैनल तक सफाई करवाकर नहर की मरम्मत करवाने की मांग को लेकर भाखड़ा संघर्ष समिति के अध्यक्ष महेंद्र प्रताप सिंह ढिल्लो की अगुवाई में सम्बंधित क्षेत्र के किसानों ने बुधवार जंक्शन स्थित सिंचाई विभाग पर प्रदर्शन कर मुख्य अभियंता के एल जाखड़ को ज्ञापन सौंपा। 

महेंद्र प्रताप सिंह ढिल्लो ने यदि सिंचाई विभाग 28 मार्च से नहर बन्दी करता है तो  भाखड़ा क्षेत्र के अधिकतर किसान  अपनी गेहू की फसल को पकाने से वंचित रह जाएंगे।इसके अलावा केसडी नहर के किसानों की भी यही स्थित है इस क्षेत्र के किसानों को भी अपनी फसल के पकाव के लिए एक बारी ओर चाहिए ।

और जीरो आरडी से लिंक चेनल तक जो नहर की मरम्मत होनी है यदि नहर की सफाई मरम्मत से पूर्व करवा ली  जाती है तो किसानों को भविष्य में उनके हिस्से का पूरा पानी मिलने की संभावना रहेगी।मुख्य अभियंता के एल जाखड़ ने किसानों को भाखड़ा परियोजना में 28 मार्च के बाद 31 मार्च तक पानी चलाने,केएसडी नहर 27 मार्च तक चलाने व जीरो आरडी से लिंक चैनल तक हो रही नहर की मरम्मत से पूर्व नहर की सफाई करवाने का आश्वाशन दिया ।

इस दौरान कलवंत सिंह करीर,कालूराम सहारण, कौर सिंह,बीकर सिंह,पालाराम, महावीर झींझा, गुरमेल सिंह,कृष्ण सहारण ,अमनदीप, हरचरण सिंह,बोहड़ सिंह,सुरजीत सिंह,गुरप्रीत सिंह,मनीराम मेघवाल आदि किसान मौजूद थे।

loading...

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे