बीकानेर में स्थापित हो हाईकोर्ट की बैंच - Report Exclusive

Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 17 March 2018

बीकानेर में स्थापित हो हाईकोर्ट की बैंच


रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,बीकानेर(जयनारायण बिस्सा)। हाईकोर्ट बैंच की मांग को लेकर शनिवार को बीकानेर बार  एसोसिएशन के बैनर तले शहर के वकीलों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किय। 2009 से लगातार  प्रत्येक माह की 17 तारीख को होने वाले इस प्रदर्शन की कड़ी में वकीलों ने कलेक्ट्रेट परिसर  में नारेबाजी की और मांग की कि संभाग स्तर पर हाईकोर्ट बैंच की स्थापना की जाए और  इसकी शुरुआत बीकानेर संभाग से की जाए। 

बीकानेर में दर्ज होने वाले मुकदमों की संख्या,  यहां की जनसंख्या व क्षेत्र के हिसाब से जिले में हाईकोर्ट बैंच की मांग जायज है और जब तक  इस मांग को पूरा नहीं किया जाएगा तब तक यह प्रदर्शन जारी रहेगा। अध्यक्ष संतनाथ योगी ने  बताया कि हाईकोर्ट बैंच की स्थापना को लेकर 17 अगस्त 2009 की आमसभा में हुए निर्णय  के अनुसार हर माह की 17 तारीख को संकल्प दिवस मनाया जाता है। 

गौरतलब है कि बीकानेर  में वर्ष 1922 से 1950 तक बीकानेर हाईकोर्ट अस्तित्व में थी। इसके बाद एकीकृत राजस्थान  के बाद इसे हटा दिया गया। बीकानेर में हाईकोर्ट बैंच की स्थापना को लेकर बीकानेर संभाग के  वकीलों ने 125 दिनों तक हड़ताल भी की थी। इस दौरान हर माह की 17 तारीख को संकल्प  दिवस मनाने का निर्णय लिया गया था। 

loading...

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे