चुनाव को लेकर जारी है जोर अजमाईश - Report Exclusive

Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 23 March 2018

चुनाव को लेकर जारी है जोर अजमाईश


रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,बीकानेर(जयनारायण बिस्सा)।  बार कौसिंल आफ राजस्थान के चुनाव 28 मार्च को सम्पन्न होगें। जिसकी तैयारियों को लेकर चुनाव करवाने वाली 20 सदस्यों के कमेटी की बैठक मुख्य निर्वाचन अधिकारी किशोर सिंह शेखावत की अध्यक्षता में हुई। शेखावत ने बताया कि बार एसोसिएशन के रूम में 28 मार्च को सुबह 9 से 5.30 बजे तक मतदान होगा। इसके लिये दो जगहों से प्रवेश की व्यवस्था होगी। प्रत्येक वकील मतदाता 25 वोट डालेंगे। सहायक निर्वाचन अधिकारी अविनाश चन्द्र व्यास ने बताया कि इस बार 159 प्रत्याशी अपना भाग्य अजमा रहे हैं।  ङ्क्षजसमें बीकानेर से पांच प्रत्याशी है। 

इसमें बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष कुलदीप शर्मा,गणेश चौधरी,सुरेन्द्र पाल  शर्मा,रामकिशन गोयतान व रणधीर सिंह शामिल है।  व्यास ने बताया कि जिला मुख्यालय पर 1958 के  करीब मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदाताओं की सूची  संबंधित बार संघ कार्यालय पर चस्पा की गई है।  इधर, प्रत्याशियों ने  अपने-अपने पक्ष में वोट पोल करने के लिए सोशल मीडिया के अलावा  व्यक्तिगत रूप से भी संपर्क किया है।

जिला वार होगी मतगणना
सहायक निर्वाचन अधिकारी अविनाश चन्द्र व्यास ने बताया कि मतदान प्रक्रिया के बाद  मतपेटियों को जोधपुर के लिये रवाना कर दिया जायेगा। जहां जिले वार मतगणना का काम  होगा और वरियता के आधार पर होने वाली मतगणना का परिणाम आने में लगभग डेढ़ से दो  माह का समय लग जायेगा। 

प्रत्याशियों ने किया जनसंपर्क 
प्रदेशभर से अधिवक्ताओं को अपने पक्ष में वोट पोल करने के लिए जिला  मुख्यालय पर आ  चुके हैं। कई प्रत्याशियों ने अपने रिश्तेदारों के माध्यम से वोट  मांगे तो कईयों ने राजनीतिक  दल की पृष्ठभूमि का हवाला देते हुए प्रथम वरीयता  पर वोट पोल करने की अपील की। वहीं  कई ऐसे भी प्रत्याशी हैं जिन्हेांने युवा  और वरिष्ठ अधिवक्ताओं से सीधा संपर्क साधा है।

loading...

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे