Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जॉब करने वालों से ज्यादा खुश रहते हैं अपना काम करने वाले: शोध - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 21 March 2018

जॉब करने वालों से ज्यादा खुश रहते हैं अपना काम करने वाले: शोध


वर्ल्ड। अगर आप भी अपनी जॉब से तंग आ गए हैं और अपना काम करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। एक नए शोध का दावा है कि अपना काम करने वाले लोग ज्यादा खुश और अपने काम में ज्यादा मशगूल होते हैं, बजाय उन लोगों के जो किसी और प्रोफेशन में काम करते हैं। 

भले ही उनको काम में ज्यादा वक्त देना पड़ता है, लेकिन यह उन्हें दूसरों के लिए काम करने जैसा स्ट्रेस नहीं देता। ब्रिटिश रिसर्चर्स की एक टीम ने यूके, यूएस, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के 5000 वर्कर्स पर शोध किया और इस नतीजे पर पहुंचे कि अपना काम करने वाले लोग अपने करियर में ज्यादा सक्सेसफुल थे। 

वह अपने प्रोफेशनल कॉन्ट्रिब्यूशन को लेकर भी ज्यादा संतुष्ट थे। उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें कुछ नया करने का भी मौका रहता है। प्रोफेसर पीटर ने बताया, उन्हें जो खुद फैसले रहने की आजादी मिलती है, वे उसकी कद्र करते हैं। इससे वह दूसरे लोगों और कंपनियों से भी अच्छी तरह मुकाबला कर सकते हैं। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे