Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India क्रमिक अनशन जारी,रक्तदान करके अनूठा विरोध प्रदर्शन - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 27 March 2018

क्रमिक अनशन जारी,रक्तदान करके अनूठा विरोध प्रदर्शन


आकाशवाणी कैजुअलकर्मियों ने भरा नैत्रदान संकल्प पत्र
रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,सूरतगढ़/कोटा। अॉल इंडिया रेडियो कैजुअल अनाऊंसर एंड कॉम्पीयर्स यूनियन नई दिल्ली की कोटा इकाई का क्रमिक अनशन मंगलवार को भी जारी रहा।

इकाई सचिव शशिकान्त सुमन के अनुसार आकाशवाणी प्रशासन द्वारा कोर्ट की अवमानना करने और मांगों पर ध्यान नहीं देने के विरोध में क्रमिक अनशन लगातार जारी है।सोमवार को अनशन के कारण महिला कैजुअलकर्मी निशा भदोरिया की तबीयत बिगड़ गई मगर फिर भी हौसले बुलन्द है।

उधर आकाशवाणी केंद्र कोटा के कार्यक्रम प्रमुख ने कैजुअल प्रतिनिधिमंडल से वार्ता कर आश्वासन दिया है कि उनकी मांगों पर विचार चल रहा है।

इकाई अध्यक्ष जुगल किशोर चौधरी और कोषाध्यक्ष हेमन्त भारद्वाज ने बताया कि इसी सन्दर्भ में बातचीत करने बुधवार को आकाशवाणी महानिदेशालय दिल्ली की तरफ से प्रतिनिधि अधिकारी भीमप्रकाश शर्मा कोटा धरना स्थल पर आ रहे हैं।चौधरी ने कहा कि बातचीत से हमारी मांगों के अनुसार मसला हल होता है तो ठीक है नहीं तो आन्दोलन जारी रहेगा।उन्होंने कहा कि हमारे हक की लड़ाई में हमें अनेक राजनीतिक,धार्मिक व स्वयंसेवी संगठनों का सहयोग मिल रहा है।इसलिए हमने भी सामाजिक कार्य करके विरोध प्रकट किया। सोमवार को ज्यादातर कैजुअलकर्मियों ने मृत्युपरांत अपनी आंखें दान करने का संकल्प पत्र भरा। 

प्रवक्ता राजेन्द्र रावल ने बताया कि मंगलवार को अनशनस्थल पर ही रक्तदान करके अनूठे तरीके से विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा। सोमवार को महिला कैजुअलकर्मी अर्चना व्यास, निशा भदोरिया,अनिता शर्मा,शशिकला सोनी और विभा टेलर क्रमिक अनशन पर बैठीं।मंगलवार को सन्तोष सैनी,रेखा राठौर, रेणुका गौत्तम,सरिता और प्रथमा सोनी क्रमिक अनशन पर बैठीं।

बुधवार को भी अनशन जारी रहेगा।
इकाई उपाध्यक्ष महेंद्र शर्मा ने कहा कि जब कोर्ट में केस विचाराधीन है और यथास्थिति का आदेश है तो आकाशवाणी कोटा हमें ड्यूटी से कैसे निकाल सकता है।क्या आकाशवाणी प्रशासन कोर्ट से भी ऊपर हो गया है।कोर्ट की अवमानना मामले में अब कोर्ट ऑफ कंटेंप्ट करने की तैयारी भी चल रही है।

मंगलवार को अॉल इंडिया यूनियन के उपाध्यक्ष महेश शर्मा,सचिव करताप ठाकुर और सहसचिव नवीन भारद्वाज और अन्य केन्द्रों के कैजुअलकर्मी भी समर्थन में कोटा पहुँच रहे हैं।मांगे पूरी न होने तक समस्त कैजुअलकर्मी धरनास्थल पर क्रमिक अनशन डटे पर रहेंगे

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे