हनुमानगढ़:-खेती में नवाचार अपनाने पर जोर,किसान मेले में उमड़े किसान - Report Exclusive

Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 14 March 2018

हनुमानगढ़:-खेती में नवाचार अपनाने पर जोर,किसान मेले में उमड़े किसान


कृषि अनुसंधान केंद्र में लगा किसान मेला
रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,हनुमानगढ़। टाउन में फतेहगढ़ मोड़ पर स्थित कृषि अनुसंधान केंद्र में बुधवार को जिला स्तरीय किसान मेला लगाया गया। इसमें कृषि अधिकारियों व कृषि वैज्ञानिकों ने किसानों को खेती के आधुनिक तकनीक से अवगत करवाया।

 मेले में दो हजार से अधिक किसान शामिल हुए। कृषि उप निदेशक जयनारायण बेनीवाल ने कहा कि किसानों को आधुनिक तकनीक अपनाकर खेती करनी चाहिए। ऐसा करने पर किसानों की आय भी बढ़ेगी और वह बाजार से कदमताल करने में सफल होंगे। बलवीर बिश्नोई ने कहा कि सरकार ने किसानों की हालत सुधारने को लेकर कई योजनाएं बनाई है। डिग्गी व सोलर पम्पसेट पर अनुदान सहित कई योजनाएं हैं, 

जिनको अपनाने से किसानों की आर्थिक स्थिति सुधर सकती है। अमित सहू ने खेती में नवाचार को अपनाने पर जोर दिया। मेले के दौरान कीटनाशक उत्पाद, कृषि यंत्र व बीज उत्पादन से जुड़ी 250 स्टालें लगाई गई। पंचायत समिति के उप प्रधान अमर सिंह, सीईओ जिला परिषद गोपालराम बिरदा, मंडी समिति सचिव एलआर खुराना, सहायक निदेशक उद्यान ओमप्रकाश सैन, सहायक निदेशेक बलबीर खाती, पीआरओ सुरेश बिश्नोई सहित अन्य मौजूद थे।

loading...

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे