चूरू:-मॉगों को लेकर किसान आदोलन का सफल बनाने के लिए जनसम्पर्क - Report Exclusive

Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 14 March 2018

चूरू:-मॉगों को लेकर किसान आदोलन का सफल बनाने के लिए जनसम्पर्क


रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,सादुलपुर (ओमप्रकाश)। बीमा क्लेम सहित विभिन्न मॉगों को लेकर 19 मार्च को उपखण्ड कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन को लेकर किसानों के आदोलन का सफल बनाने के लिए गॉवों मे जनसम्पर्क कर सभाऐं की। 

 किसान सभा के संयोजक संयोजक जगतसिंह ने बताया कि ग्राम पंचायत घणाऊ व चैनपुरा छोटा के सभी गॉवों में सन् 2016-17 में 14 हजार रूपये प्रति क्विटल के भाव से किसानो ने चने का बिज खरीदकर खेतों की बुआई की थी मगर बर्षात के अभाव में फसल पूर्णत्या नष्ट हो गई थी, 

जिसका बिमा क्लेम कम्पनी द्वारा दोनों गॉवो ग्राम पंचायतो के सभी के लिए 7210 रूपये प्रति हैक्टर क्लेम माना गया था। लेकिन 10 माहा बीत जाने के बाद भी अभी तक किसानों को बिमा क्लेम का भुगतान नहीं किया गया है। जगतसिंह ने बताया कि बकाया बिमा क्लेम के लिए गॉव ढाण, चैनपुरा छोटा, कलाल कोटड़ा व चनाणा छोटा के मुख्य चौक पर किसानों की सभा कर 19 मार्च के आदोलन को सफल बनाने का आव्हान किया गया। इस अवसर पर माईराम, विजयसिंह, कृष्ण लाठर, छोटुराम विश्नोई, कैलाश, संदीप आदि सहित सैकड़ो किसान उपस्थित थे।

loading...

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे