मकड़ी का जाला भी देता है शुभ संकेत - Report Exclusive

Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 21 March 2018

मकड़ी का जाला भी देता है शुभ संकेत


आम तौर पर घर में मकड़ी का जाला लगना शुभ नहीं माना जाता। यह जीवन में उलझनों के बढ़ने की ओर संकेत करता है। मगर इसके साथ कुछ मान्‍यताएं ऐसी भी हैं कि विशेष पर‍िस्थिति में मकड़ी का दिखना शुभ भी माना जाता है। देखते हैं कि मकड़ी का कब दिखना कब होता है शुभ और कब अशुभ। 

अगर ऊपर चढ़ते दिखे मकड़ी तो
सुबह उठने के बाद मकड़ी यदि किसी स्‍थान पर ऊपर की ओर चढ़ते हुए दिखे तो इसे अपनी तरक्‍की का संकेत सम‍झिए। अगर मकड़ी ऐसे सपने में भी दिखे तो भी अच्‍छा है।

यदि दिखे अपने नाम की आकृति
मकड़ी के जाले में यदि आपको अपने नाम के अक्षरों की आकृति जैसी छवि दिखे तो इसे भी आप शुभ सम‍झिए। माना जाता है कि ऐसा दिखने पर आने वाले दिनों में आपको कोई बड़ा लाभ या अच्‍छी खबर मिल सकती है।

अगर मकड़ी को देख लें जाल बुनते हुए
अगर आप मकड़ी को अपनी धुन में जाल बुनते हुए देखें तो यह भी अच्‍छाई की ओर इशारा करता है। ऐसा होने पर आपको अपने ऑफिस में सफलता मिल सकती है। वहां आपकी प्रशंसा हो सकती है। ऐसा सपने में भी देखना शुभ माना जाता है।

मकड़ी कहीं काट न ले
मकड़ी अगर कहीं आपको काट लेती है तो ये स्‍वास्‍थ्‍य की दृष्टि से भी शुभ नहीं है और ज्‍योतिष के आधार पर भी यह अशुभ संकेत है। माना जाता है कि ऐसा होने पर आपके किसी रिश्‍तेदार से आपके संबंध खराब हो सकते हैं।

यदि कभी दिख जाए बहुत सारी मकड़‍ियां
अगर आपको कहीं बहुत सारी मकड़‍ियां दिख जाएं तो आपको सचेत हो जाने की आवश्‍यकता है। ऐसा होना इस बात का संकेत है कि कोई आपके खिलाफ साजिश कर रहा है।

मकड़ी करे ऐसा तो मिलेंगे नए वस्‍त्र
अगर कहीं आपके कपड़ों पर मकड़ी चढ़ जाए तो समझ लीजिए कि आपको कहीं से नए वस्‍त्र मिल सकते हैं।

सपने में मकड़ी दिख जाए ऐसा करते हुए
आपको सपने में मकड़ी नीचे गिरते हुए दिखे तो यह अच्‍छा शगुन नहीं है। आपका कोई बहुत अपना आपसे दूर हो सकता है।

loading...

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे