कल भगवाकरण में रंगेगा बीकाणा,निकलेगी धर्मयात्रा - Report Exclusive

Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 16 March 2018

कल भगवाकरण में रंगेगा बीकाणा,निकलेगी धर्मयात्रा


रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,बीकानेर(जयनारायण बिस्सा)। नववर्ष चैत्र प्रतिपदा के मौके पर हिन्दू जागरण मंच के बैनर  तले 18 मार्च को हिन्दु धर्मयात्रा निकाली जाएगी जो विभिन्न मार्गों से होती हुई जूनागढ़ पहु ंचेगी। वहां साधू संतों के द्वारा महाआरती का आयोजन होगा। संवाददाताओं को यात्रा की  जानकारी देते हुए हिन्दू जागरण मंच के प्रांत सह-संयोजक जेठानंद व्यास ने बताया कि नववर्ष  उत्सव बड़े ही उल्लास के रुप में मनाएं इसके लिए शहरभर में अनेक इलाकों में नुक्कड़ सभाएं  आयोजित की जा रही है 

जिसके माध्यम से लोगों से इस धर्मयात्रा में शामिल होने का आह्वान  किया जा रहा है। इस धर्मयात्रा में आगे-आगे मोटरसाइकिल पर पीछे जीप, घोड़े, ऊंटों का क ाफिला और डीजे के साथ भारत माता की झांकी प्रदर्शित होकर धर्मयात्रा जूनागढ़ पहुंचेगी।  उन्होंने यह भी बताया कि इस धर्मयात्रा में किसी भी प्रकार का कोई ट्रेफिक जाम नहीं हो इसके  लिए प्रशासन को भी सूचित कर दिया गया है। प्रेस वार्ता में एड शैलेष गुप्ता भी मौजूद थे। 

यह रहेगा रुट
धर्मयात्रा एम.एम.ग्राऊण्ड से रवाना होकर पुष्करणा स्टेडियम, गोकुल सर्किल, नत्थूसर गेट,  बारहगुवाड़, सदाफते, रत्ताणी व्यासों का चौक, हर्षों का चौक, मोहता चौक, तेलीवाड़ा, दाऊजी  रोड़, जोशीवाड़ा, शहर के हृदय स्थल कोटगेट, केईएम,सार्दूलसिंह सर्किल होते हुए जूनागढ़ पहु ंचेगी और वहां भव्य महाआरती का आयोजन किया जाएगा। 

शक्ति प्रदर्शन नहीं, हिन्दूंओं को साथ लेकर मनाएंगे महा उत्सव
एक प्रश्न के उत्तर में व्यास ने कहा कि मंच के बैनर तले यह चैत्र शुक्ल पक्ष नव संवत्सर के  तहत नववर्ष मनाने का पंाचवां वर्ष है जिसके तहत धर्मयात्रा व महाआरती का आयोजन हो रहा  है। पहले जागरूकता कम थी लेकिन अब लोग जागरूक होकर हिन्दु धर्म के इस पर्व को  मनाने को बेताब है। समाज का कार्यक्रम है, समाज के लोग अब ध्यान रख रहे हैं। उनका कहीं  भी किसी भी प्रकार का कोई शक्ति प्रदर्शन नहीं बल्कि हिन्दूओं को साथ लेकर महाउत्सव  मनाना लक्ष्य है। 

हर घर पर ऊं लिखा हुआ झण्डा लगे, रंगोली सजे
व्यास ने सभी हिन्दूओं से आग्रह किया है कि चैत्र नववर्ष प्रतिपदा एकम के मौके पर हर हिन्दू  अपने-अपने घर पर ऊं लिखा हुआ झण्डा लगाए और घरों के आगे रंगोली सजाएं ताकि पता  चल सके कि नववर्ष का उत्सव हम इस तरह से मना रहे हैं।

हथियारों पर पाबंदी
व्यास ने बताया कि धर्मयात्रा के दौरान किसी प्रकार के हथियार पर पाबंदी रहेगी। उन्होंने सभी  से इस संदर्भ में नुक्कड़ सभाओं के दौरान आग्रह भी किया है। धर्मयात्रा पर राजनीति को लेकर  किये गये प्रश्न का जबाब देते हुए व्यास ने कहा कि ये चुनावी वर्ष है। जिसको लेकर धर्मयात्रा  के प्रति राजनीति करने वालों का भी उत्साह है। 

loading...

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे