चूरू:-निःशुल्क कैंसर जांच शिविर के लिए आवश्यक तैयारिया पूर्ण - Report Exclusive

Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 13 March 2018

चूरू:-निःशुल्क कैंसर जांच शिविर के लिए आवश्यक तैयारिया पूर्ण


रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,सादुलपुर (ओमप्रकाश)। कस्बे में पुलिस थाने के पास स्थित रूलीराम लुहारीवाला भवन में लगने वाले निःशुल्क कैंसर जांच शिविर के लिए आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है। मारवाडी युवा मंच, बैंगलोर के तत्वावधान में श्री बिहारी लाल जैन चेरिटेबल ट्रस्ट के आर्थिक सौजन्य से उक्त दो दिवसीय शिविर 13 व 14 मार्च यानी मंगलवार तथा बुधवार को लगेगा।

 इस बारे में जानकारी देते हुए मारवाडी युवा मंच बैंगलोर के अध्यक्ष सचिन पांडिया ने बताया कि शिविर में दर्जन भर जांचें पूर्णतया निःशुल्क की जाएगी, जिसके लिए अत्याधुनिक मशीनों युक्त मोबाइल वेन राजगढ़ पहुंच चुकी है। शिविर में प्रशिक्षित टेक्नीशियन एवं चिकित्सकों द्वारा प्रौढ़ महिलाओं की मासिक धर्म अनियमितताओं की तकलीफ संबंधित विभिन्न जांच के अलावा पेपस्मेयर, मेमोग्राफी, एंडोस्कोपी आदि की जाएगी। इसके साथ ही सीए 125, रक्त की पीएसए जांच आदि भी की जाएगी।

 इन जांचों से सरकार कैंसर रोग लक्षणों की जानकारी मिल सकती है। शिविर मंगलवार को सुबह 10 बजे शुरू हो जाएगा, जो बुधवार शाम तक चलेगा। शिविर में जांच पूर्व पंजीकरण के आधार पर किया जाएगा एवं विशेष परिस्थितियों में रोगियों की जांच पहले भी किए जाने के प्रबंध भी होंगे।

loading...

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे