Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India पुष्करणा महिला छात्रावास के लिए हरोलाई में जमीन आबंटित - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 21 March 2018

पुष्करणा महिला छात्रावास के लिए हरोलाई में जमीन आबंटित

Demo Photo

रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,बीकानेर। बीकानेर पुष्करणा कल्याण ट्रस्ट द्वारा प्रस्तावित महिला छात्रावास की जमीन के लिए राज्य सरकार ने स्वीकृति जारी कर दी है। सरकार ने यह जमीन हरोलाई हनुमान मंदिर क्षेत्र में आबंटित की है। नगरीय विकास विभाग के संयुक्त शासन सचिव जगजीतसिंह की ओर से जारी पत्र में ट्रस्ट को हरोलाई क्षेत्र में खसरा नंबर 153 में 253020 वर्गमीटर क्षेत्र छात्रावास के लिए आबंटित किया गया है।

ट्रस्ट के सचिव व शहर भाजपा के पूर्व अध्यक्ष रामकिसन आचार्य ने बताया कि महिला छात्रावास के लिए नगर विकास न्यास के माध्यम से ट्रस्ट लागातार प्रयासरत था। इस संबंध में निर्धारित राशि भी समय-समय पर जमा करवाई जा चुकी थी।

आचार्य ने बताया कि इस जमीन का आबंटन पूर्व में होने के बाद निरस्त कर दिया गया था, लेकिन हमने प्रयास जारी रखे। नगर विकास न्यास में राशि जमा होने के कारण सरकार ने इस मामले में फैसला करते हुए निरस्त आबंटन को बहाल करने का आदेश फरमाया है। इस बहाली के आदेशों के लिए पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी और नगर विकास न्यास अध्यक्ष महावीर रांका की भूमिका भी निर्णायक रही।

आचार्य ने कहा कि महिला छात्रावास के लिए जमीन मिल जाने के बाद अब यहां शीघ्र ही निर्माण की प्रक्रिया शुरू होगी। बीकानेर में शिक्षा प्राप्त करने के लिए आने वाली पुष्करणा समाज की महिलाओं/युवतियों के लिए यह छात्रावास काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इस तरह के छात्रावास की काफी समय से जरूरत महसूस की जा रही थी। इसके लिए पुष्करणा समाज के वरिष्ठ नेता  जनार्दन कल्ला ,विधायक डॉ. गोपाल जोशी , डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य , जुगल किशोर ओझा ‘पुजारी बाबा’ ,मधु आचार्य ‘आशावादी’ ,राजेश चूरा ,नृसिंह आचार्य आदि ने प्रयास जारी रखे, जिस वजह से यह सुपरिणाम प्राप्त हुआ।


No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे