Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India रबाडा पर प्रतिबंध हटाने का फैसला सही नहीं : स्मिथ - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 21 March 2018

रबाडा पर प्रतिबंध हटाने का फैसला सही नहीं : स्मिथ

Demo Photo

खेल। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा पर  प्रतिबंध हटाए जाने के फैसले को गलत बताते हुए कहा कि इससे मैदान पर झगड़े के मामले बढ़ेंगे। स्मिथ ने कहा कि मैच इससे यह भी संदेश जाएगा कि मैच रेफरी के निर्णय को बदला जा सकता है। 

स्मिथ ने कहा, ''जब मैच रेफरी जैफ क्रो ने रबाडा को दोषी पाया था तो बाद में रबादा को उनका पक्ष रखने का मौका क्यों दिया गया। उन्होंने बल्लेबाज के साथ टक्कर मारी थी जो नियम के विपरीत है ।'' स्मिथ ने केपटाउन में तीसरे टेस्ट से पहले कहा, ''आईसीसी ने अपने नियम बना रखे हैं। मैं अपने गेंदबाजों को कभी नहीं कहूंगा कि आप विकेट लेने के बाद इस तरह की हरकत करो। मैं नहीं मानता कि यह सब खेल का हिस्सा है। मुझे उन्होंने काफी तेज धक्का मारा था और फुटेज से यह साफ है। ठीक है आप जीत गए, लेकिन इस तरह के जश्न की क्या जरूरत है।''

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के दूसरे पोर्ट एलिजाबेथ मैच के दौरान रबाडा ने स्मिथ को आउट करने के बाद कंधा मार दिया था। इस मामले में रबादा को आईसीसी के नियमों के तहत लेवल दो का दोषी पाया था और तीन नकारात्मक अंक के साथ शेष मैचों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। वहीं दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ने इस फैसले को चुनौती दी थी जिसमें सुनवाई के बाद आईसीसी ने अपने इस निर्णय को बदलते हुए रबाडा पर से प्रतिबंध हटा लिया था। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे