Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India रोजगार में आ रही बाधा तो ठीक करें वास्तु - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 21 March 2018

रोजगार में आ रही बाधा तो ठीक करें वास्तु

demo photo

कई बार देखने में आता है कि सारी योग्यताएं होने के बाद भी लोगों को नौकरी नहीं मिलती रहती है। ऐसे में लोग अपने भाग्य को कोसते रहते हैं लेकिन आपको बता दें कि हमेशा भाग्‍य ही आपकी परेशानी का कारण नहीं होता है। घर में कुछ वास्‍तु दोष भी इसके लिए जिम्‍मेदार हो सकते हैं। विशेषकर घर का उत्तरी हिस्‍सा। उत्तर दिशा को धन, ज्ञान और प्रगति की दिशा माना गया है। आज हम आपको बता रहे हैं उत्तर दिशा को लेकर वास्‍तु के ऐसे 5 उपाय जिनको अपनाकर आप नौकरी में आने वाली बाधाओं को दूर करने में सफल हो सकते हैं।

रोजगार और धन के लिए जरूरी
सबसे पहले आपको अपने घर के उत्तरी हिस्‍से का अवलोकन करना चाहिए। वास्‍तु में घर के उत्तरी हिस्‍से को सकारात्‍मक ऊर्जा का केंद्र बताया गया है। ध्‍यान रहे कि उत्तरी हिस्‍से की दीवारें गंदी न रहने पाएं। अगर आपने घर के इस हिस्‍से में कोई टेबल या फिर कोई और फर्नीचर रखा है तो इसकी साफ-सफाई का विशेष ध्‍यान रखें। वास्‍तु विज्ञान में बताया गया है कि उत्तरी दिशा की उर्जा रोजगार को धन को प्रभावित करती है।

यहां ना रखें धातु का सामान
घर के उत्तरी हिस्‍से में किसी भी प्रकार का धातु का सामान रखने से बचें। विशेषकर बर्तनों की अलमारी भूलकर भी न रखें। ये चीजें न सिर्फ प्रगति में बाधक बनती हैं, बल्कि आपके घर में सकारत्मक ऊर्जा के संचार को भी रोकती है।

दीवारों पर लगाएं पीला रंग
घर के उत्‍तरी हिस्‍से की दीवारों को आप खूबसूरत रंगों से सजाकर इस हिस्‍से को ऊर्जान्वित कर सकते हैं। पीला रंग धन के देवता कुबेर और भौतिक सुखों के स्‍वामी देव गुरु बृहस्‍पति को अति प्रिय होता है। घर के इस हिस्‍से में आप पीला रंग लगाकर लाभ हासिल कर सकते हैं।

उत्तरी दीवार पर लगायें दर्पण 
नौकरी मिलने में परेशानी आ रही है तो वास्तु के अनुसार एक उपाय यह भी कर सकते हैं कि घर की उत्तरी दीवार पर बड़ा सा दर्पण लगाएं। इससे घर में वास्तु दोष दूर होगा और नौकरी मिलने की संभावना बढ़ेगी।

गणेश जी करेंगे बाधा दूर
जब आप घर से नौकरी के लिए साक्षात्कार देने निकलें तो घर की दहलीज के बाहर सबसे पहले अपना दायां पैर निकालें। गणेश जी को पान और सुपारी चढ़ाकर अपनी सफलता की कामना करें और खुशी-खुशी जाकर अपना साक्षात्कार दें।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे