Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India तम्बाकू के दुष्प्रभाव बताने के लिए निकाली रैली - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 30 March 2018

तम्बाकू के दुष्प्रभाव बताने के लिए निकाली रैली


रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,हनुमानगढ़। राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ विभाग ने तम्बाकू के दुष्प्रभाव के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से वाहन रैली निकली। आरसीएचओ डॉ. विक्रमसिंह व स्टॉफ ने वाहन रैली को स्वास्थ्य भवन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रैली जिला परिषद्, जिला कलक्ट्रेट परिसर से होते हुए जंक्शन व टाउन क्षे़त्र में लोगों को तम्बाकू के दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी देगी।

 रैली में चल रहे ई-रिक्शा के चारों तरफ तम्बाकू के दुष्प्रभावों को प्रदर्शित करते हुए फलैक्स चस्पां किए हुए थे, जो लोगों को तम्बाकू का सेवन नहीं करने का संदेश दे रहे थे। ऑडियो के माध्यम से तम्बाकू से होने वाली बीमारियों के बारे में जानकारी दी जा रही थी। इसके साथ-साथ विभिन्न वेषभूषा में बहरूपिए भी तम्बाकू दुष्प्रभाव के पम्फलेट्स भी राहगिरों को दे रहे थे और लोगों को नशों से दूर रहने के लिए आगाह कर रहे थे। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे