‘टूरिस्ट मोबाइल ऐप’ से मिलेगी पर्यटक स्थलों की जानकारी - Report Exclusive

Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 16 March 2018

‘टूरिस्ट मोबाइल ऐप’ से मिलेगी पर्यटक स्थलों की जानकारी


रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,बीकानेर(जयनारायण बिस्सा)। जिले के पर्यटक स्थलों, ऐतिहासिक धरोहरों, टूरिज्म प्लान  सहित विभिन्न जानकारियां अब ‘टूरिस्ट मोबाइल ऐप’ के माध्यम से प्राप्त की जा सकेंगी। इसके  लिए तथ्यों का संकलन शीघ्र ही प्रारम्भ होगा। 

शुक्रवार को जिला पर्यटन विकास समिति की बैठक में यह जानकारी दी गई।  बैठक की अध्यक्षता अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) शैलेन्द्र देवड़ा ने की। उन्होंने कहा कि  मोबाइल ऐप के लिए जिले से संबंधित फैक्ट एकत्रित किए जाएं। राजस्थान के विभिन्न जिलों  सहित अन्य राज्यों के ऐप्स का अध्ययन किया जाए तथा जिले से संबंधित अधिकतम जानक ारी इस ऐप के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाए। 

बैठक के दौरान पर्यटक सहायता बल के जवानों के लिए टैफ बूथ की स्थापना, पर्यटक स्थलों  की साफ-सफाई, ट्रेवल एजेंट्स की समस्याओं तथा मुख्यमंत्री द्वारा बजट में की गई घोषणा क ी अनुपालना में पर्यटन विकास कार्यों के संबंध में चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि आमजन में  पर्यटन के प्रति जागरूकता के उद््देश्य से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हों। बैठक में पर्यटन  विभाग के सहायक निदेशक कृष्ण कुमार, सहायक पर्यटन अधिकारी पुष्पेन्द्र सिंह, पवन शर्मा,  पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग के अधीक्षक निरंजन पुरोहित, देवस्थान विभाग की निरीक्षक  श्वेता चौधरी, पर्यटन समिति के सदस्य विनोद भोजक, लोकायन के गोपाल सिंह सहित विभिन्न  अधिकारी मौजूद थे। 

loading...

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे