चुरू:-गौ संरक्षण एवं गौसंवर्धन हेतू गौसेवक संघ ने किया उपखण्ड अधिकारी का अभिनन्दन - Report Exclusive

Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 14 March 2018

चुरू:-गौ संरक्षण एवं गौसंवर्धन हेतू गौसेवक संघ ने किया उपखण्ड अधिकारी का अभिनन्दन


रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,सादुलपुर (ओमप्रकाश)। गौ संरक्षण एवं गौसंवर्धन के लिए राज्यभर में पहली बार की गई अनुठी पहल पर उपखण्ड अधिकारी का गौसेवकों नें अभिनन्दन पत्र भेंट कर सम्मान किया। 
 राजगढ उपखण्ड अधिकारी सुभाषकुमार भडि़या ने तहसील भर मेें उपेक्षित व अनुपयोगी पड़ी गौचर भूमियों को बचाकर उसमें गौशालाऐ विकसित कर गॉवों के आवारा गौवंश को उन गौशालाओं में रखकर उनके संरक्षण व संवर्धन हेतू किये गये अनुठे प्रयास व एक दर्जन से भी अधिक गॉवों में बिना किसी खर्चे के गौशालाओं का पंजियन करवाकर जन सहयोग से तारबन्दी करवाकर गौशालाऐं संचालित करदी गई है तथा अनेको गॉवों में प्रक्रियाधीन है। 

 इस राज्य स्तर पर पहली बार किये गये ऐसे ऐतिहासिक कार्य के लिए मनौकामना सिद्ध बालाली गौसेवक संघ के गौसेवक राकेश जागिड़, सुषमेश पंचाल, रवि स्वामी, डॉ राजकुमार फगेेडि़या, जुगल रोहिवाल, बालकिशन सरावग व गोपाल शर्मा आदि ने उपखण्ड अधिकारी को अभिनन्दन पत्र भेंट कर आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी सुभाष कुमार भडि़या ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों को  राजकीय कार्यो के साथ-साथ सामाजिक कार्य भी करने चाहिए ताकि समाज को एक नई दिशा मिल सके।

 भडि़या ने कहा कि उन्होनें राज्य स्तर पर किसानों की खड़ी फसल को आवारा पशुओं के द्वारा नष्ट किये जाने से वे चिन्तित थे तथा इसके लिए उन्होनें गॉवों में खाली पड़ी गौचर भूमियों पर ग्रामीणों के सहयोग से गौशालाओं की स्थापना की। जिससे कि गौचर भूमि की सुरक्षा के साथ ही किसानों की फसलों की सुरक्षा भी हो सके तथा गौ सुरक्षा एवं संवर्धन भी हो सके, इसके लिए वे आगे भी प्रयास कर सम्पूर्ण तहसील के गॉवों में युवाओं के सहयोग से गौशालाओं की स्थापना के पंजियन में पूर्ण भागीदारी निभाएगें। 

loading...

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे