Advertisement

Advertisement

हनुमानगढ़:-बसपा ने संकल्प रैली से भरी हुंकार,राजस्थान में कांग्रेस-बीजेपी पर साधा निशाना


टिब्बी।(प्रभुराम मेहरड़ा) बहुजन समाज पार्टी के तत्तावधान में एक साथ एक दिन में 200विधानसभाओं में 'सत्ता प्राप्त करो संकल्प बाइक यात्रा के तहत टिब्बी-संगरिया विधानसभा में आज गुरुवार को  बाइक रैली निकाली को बसपा प्रदेश महासचिव भोलासिंह बाजीगर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

बाइक रैली टिब्बी से संगरिया के रवाना हुई जिसके बाद संगरिया विधानसभा के चिन्हित गांवों में पहुंचेगी। 

बसपा प्रदेश महासचिव भोला सिंह बाजीगर ने बताया की आज राजस्थान की सभी 200विधानसभाओं में बाइक रैली निकाली निकाली जा रही है। भाजपा-कांग्रेस ने जो जनता को झूठे वादें करके बारी बारी पांच- पांच साल  तक  सत्ता पर कब्जा कर गुमराह कर रही है. इसके लिए जनता को जागरूक किया जा रहा है।  बसपा सर्वजन समाज में भाईचारा पैदा कर समता मूलक समाज की स्थापना करना चाहती है।  उन्होंने कहा की भाजपा सरकार में दलितों ,पिछ़डों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं पर अत्याचार की घटनाएं बढ रही है। भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ देश के युवाओं में गुस्सा है। 

राजस्थान बसपा मजबूती के साथ बढकर तीसरी ताकत बनने जा रही है।सत्ता प्राप्ति संकल्प बाइक यात्रा का उद्देश्य है कि सरकार से मांग करते है कि 2अप्रैल को भारत बंद के दौरान निर्दोष लोगों पर साजिश के तहत दर्ज किये गये मुकदमें वापस लेने,स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू कर किसानों को संपूर्ण कर्ज माफी व किसानों को मुफ्त में बिजली देने, फसल लागत का उचित मूल्य देने,मनरेगा श्रमिकों को सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम मजदूरी देने व कार्य दिवस बढाकर 365दिन करने,एससी,एसटी एवं ओबीसी के कर्मचारियों को पदोन्नति में आरक्षण का लाभ देने दिये जाने व बैंक लॉक पूरा करने व निजी क्षेत्र में आरक्षण देने,बेरोजगार युवाओं  को नौकरी देने व बेरोजगारी भत्ता देने, पैट्रोल डीजल ,रसोई गैस की कीमतों में हुई बेतहाशा वृद्धि को वापस लेने पंद्रह सूत्री मांगों को लेकर बाइक यात्रा का आयोजन होगा।

 बाइक यात्रा संगरिया के मालाराम पुरा से शुरु होकर टिब्बी के मसीतांवाली गांव में समापन होगा। यात्रा मालारामपुरा से ढोलनगर,भाखरांवाली, संतपुरा, दिनगढ,भगतपुरा, संगरिया, रतनपुरा, सालीवाला, बशीर,तंदूरवाली, टिब्बी,तलवाड़़ा झील,सिलवाला कलां ,बेहरवाला कलां, सिलवाला खुर्द, रामपुरा उर्फ रामसरा, केहरवाला, भूरानपुरा, चाहूवाली, मिर्जावालीमेर,डबलीकलां,डबलीखुर्द में पहुंची।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement