Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिला स्थापना दिवस:- मक्कासर के युवाओं ने लिया नशा मुक्त गांव बनाने का संकल्प - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 13 July 2018

जिला स्थापना दिवस:- मक्कासर के युवाओं ने लिया नशा मुक्त गांव बनाने का संकल्प


हनुमानगढ़(कुलदीप शर्मा) जिला मुख्यालय के नजदीकी गांव मक्कासर में युवाओ ने गांव को नशा मुक्त करने का संकल्प लिया है। हनुमानगढ़ जिला स्थापना दिवस के अवसर पर युवाओ ने बैठक करके ये निर्णय लिया। बैठक में गांव में अवैध शराब ब्रांचे बन्द करवाने,नशीली गोलियों व दवाओं पर रोक लगाने की मांग उठाते हुए गांव को नशा मुक्त करने का संकल्प लिया। युवा महेंद्र सिहाग ने कहा कि नशे की बढ़ोतरी से युवा वर्ग इसमे फसते जा रहा है।

 युवा चन्द्र पाईवाल ने कहा कि पहले भी ऐसा एक प्रयास गांव के कुछ प्रबुद्ध जनो द्वारा किया गया था जिसका असर काफी वर्षो तक रहा था लेकिन अब धीरे-धीरे गांव फिर नशे की जद में फंसने लगा है। हेमन्त फुलिया ने कहा कि युवा वर्ग को आगे आकर इस काम को अपने हाथ मे लेने की जरूरत है ताकि गांव से नशा खत्म किया जा सके।

 कैलाश ने कहा कि पूरे गांव को इस नेक कार्य मे साथ चलने की जरूरत है ताकि हौंसले से काम किया जा सके। युवा नोरंग ने कहा कि गांव के युवाओं में नशे की प्रवर्ति बढ़ी है जिसमे रोक लगाने का ग्राम स्तर पर सभी को साहसिक प्रयास करने की जरूरत है। 

तो वहीं जानकारी के अनुसार युवाओ ने अगली बैठक में ओर ज्यादा जनो के साथ बढ़-चढ़ कर बैठक में हिस्सा लेने की बात पर सहमति जताई गई। बैठक में मौजूद युवाओ ने कहा कि इस सम्बंध में प्रशासन को भी कदम उठाने की जरूरत है।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे