Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India मध्यप्रदेश में 150 सीटों पर बसपा-गोंगपा के साथ चुनाव लड़ सकती है सपा - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 22 September 2018

मध्यप्रदेश में 150 सीटों पर बसपा-गोंगपा के साथ चुनाव लड़ सकती है सपा


समाजवादी पार्टी (सपा) मध्यप्रदेश में बसपा और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ 150 विधानसभा सीटों पर तालमेल बिठाने की कोशिश में जुटी हुई है। सपा की प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष मूलचंद यादव बंते ने बताया कि राज्य के आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बसपा और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (गोंगपा) से तालमेल को लेकर हमारी चर्चा अंतिम दौर में है। अगर चर्चा सफल हो जाती है तो तीनों दल 150 सीटों पर तालमेल कर सकते हैं।
उन्होंने बताया कि टीकमगढ़ जिले की प्रसिद्ध पर्यटन नगरी ओरछा में 24 सितंबर को सपा की प्रदेश चुनाव अभियान समिति की अहम बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में पार्टी के कुछ राष्ट्रीय पदाधिकारी भी हिस्सा लेंगे। यादव ने कहा, इस बैठक के एक-दो दिन के भीतर हम सूबे में अपने उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित कर देंगे। हालांकि, उन्होंने बताया कि राज्य में चुनावी तालमेल को लेकर सपा की कांग्रेस के साथ फिलहाल कोई सहमति नहीं बन सकी है। पिछले महीने ही कांग्रेस से नाता तोड़कर सपा में आए वरिष्ठ नेता ने कहा, कांग्रेस अगर मध्यप्रदेश में अगली सरकार बनाना चाहती है, तो इस तालमेल के लिए उसे ही पहल करनी होगी।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे