Advertisement

Advertisement

राजस्थान डीजीजीआई ने किया 70 करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी का खुलासा,हैरान कर देगा हाईटेक तरीका


जयपुर (जीएनएस) डायरेक्टर जनरल ऑफ गुड्स एंड सर्विस टैक्स विभाग ने फर्जी जीएसटी इनवॉइस से सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगाने वाले एक और गिरोह का पर्दाफाश किया है. डीजीजीआई ने गिरोह के सरगना मनीष कुमार नरेडी के आधा दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर छापे की कार्रवाई की है.
डीजीजीआई ने मनीष नरेडी से जुड़े राजस्थान, छत्तीसगढ़ और झारखंड स्थित ठिकानों पर छापे की कार्रवाई की है. डीजीजीआई की कार्रवाई में मनीष नरेडी द्वारा फर्जी इनवॉइस से 65 करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी का खुलासा हुआ है. मनीष नरेडी छत्तीसगढ़ और झारखंड की लौह अयस्क की खान के मालिकों और राजस्थान के स्टील व सरिया निर्माता कंपनियों के साथ मिलीभगत करके फर्जी इनवॉइस तैयार करता है. डीजीजीआई की जांच में खुलासा हुआ है कि राजस्थान के एक दर्जन से ज्यादा स्टील व सरिया निर्माता कंपनियों के मालिक भी इस फर्जीवाड़े में शामिल हैं.
बड़ी जीएसटी चोरी का खुलासा होना बाकी है

डीजीजीआई ने मनीष नरेडी के ठिकानों से जब्त दस्तावजों के आधार पर जयपुर में सरिया निर्माता कारोबारियों के ठिकानों पर छापे मारे हैं. सरिया निर्माताओं द्वारा मनीष नरेडी के गोरखधंधे के जरिए पांच करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी का खुलासा हुआ है. मनीष नरेडी और कुछ सरिया निर्माताओं ने डीजीजीआई के सामने 70 करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी स्वीकार ली है. लेकिन विभाग को छापे की कार्रवाई में मिले दस्तावेजों में बड़ी जीएसटी चोरी का खुलासा होना बाकी है. डीजीजीआई की टीमें जल्द ही सरिया निर्माताओं के ठिकानों पर छापे की कार्रवाई कर इस पूरे रैकेट का भंडाफोड कर सकती है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement