Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India राफेल मामला: स्वतंत्र जांच की मांग को लेकर CVC से मिलेगी कांग्रेस - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 24 September 2018

राफेल मामला: स्वतंत्र जांच की मांग को लेकर CVC से मिलेगी कांग्रेस


नई दिल्ली(जी.एन.एस) राफेल मामले को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार को घेरने में लगी है। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों के बाद कांग्रेस के शीर्ष नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को राफेल लड़ाकू विमान सौदे में कथित भ्रष्टाचार की स्वतंत्र जांच कराने की मांग को लेकर केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) से मिलेगा। पिछले सप्ताह कांग्रेस ने नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (कैग) से मुलाकात की थी। इस दौरान पार्टी ने कैग से सौदे में कथित अनियमितता पर एक रिपोर्ट तैयार करने और उसे संसद में पेश किए जाने का अनुरोध किया था। कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि पार्टी इसी तरह का अनुरोध करने के साथ ही इस संबंध में भ्रष्टाचार का एक मामला दर्ज करने की मांग करेगी।
राफेल मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने आरोप लगाया की पीएम ने गोपनीयता की शपथ का ‘उल्लंघन’ किया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जेटली राफेल मुद्दे पर झूठ बोल रहे हैं और सच छुपा रहे हैं। राफेल डील की सच्चाई को झूठ बोलकर नहीं छुपाया जा सकता। उन्होंने कहा कि सही समय आ गया है, अब रक्षामंत्री और प्रधानमंत्री झूठ बोलना बंद करें और संयुक्त संसदीय समिति का गठन करें, जिससे राफेल डील का सच सामने आ सके।

इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने सच्चाई सामने लाने के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराने पर भी जोर दिया। वहीं राहुल गांधी के आरोपों पर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि किसी के कुछ भी कहने से और आरोप लगाने से राफेल डील कैंसिल नहीं होगी। जेटली ने राहुल गांधी के लोकसभा में पीएम मोदी से गले लगने और बाद में आंख मारने वाली घटना का जिक्र करते हुए तंज भी कसा। उन्होंने कहा, ‘पब्लिक डिस्कोर्स लाफ्टर चैलेंज नहीं है। आप किसी को गले लगा लो, आंख मार लो और फिर गलत बयान देते रहो। लोकतंत्र में प्रहार होते हैं, लेकिन शब्दावली ऐसी हो जिसमें बुद्धि दिखाई दे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे