Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India राजस्थान:-कांग्रेस का मोदी पर तंज बोले फकीर से शुरू हुआ मोदी का रोल चौकीदार और भागीदार के बाद अब चोर में बदला! - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 22 September 2018

राजस्थान:-कांग्रेस का मोदी पर तंज बोले फकीर से शुरू हुआ मोदी का रोल चौकीदार और भागीदार के बाद अब चोर में बदला!

                                             
हनुमानगढ़ में युवा कांग्रेस का युवा शक्ति सम्मेलन व महंगाई के खिलाफ विरोध मार्च                           हनुमानगढ़(रिपोर्ट एक्सक्लूसिव)। जिला युवा कांग्रेस के तत्वावधान में शनिवार को टाउन स्थित  फूड ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन धर्मशाला में युवा शक्ति बेरोजगार सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन के बाद युवा कांग्रेस का महंगाई विरोधी मार्च भी बाजार में निकला। सम्मेलन के मुख्य अतिथि युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में झूठ का वातावरण पैदा किया है। उन्होंने जुमलों से सत्ता हासिल कर ली। फकीर के जुमले से शुरू करने वाले नरेंद्र मोदी कभी चौकीदार और कभी भ्रष्टाचारियों के भागीदार के रूप में नजर आए और अब भ्रष्टाचार को प्रमाणित कर वे खुद चोर की श्रेणी में आ गए हैं। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने युवाओं को रोजगार देने का वायदा पूरा नहीं किया और युवा रोजगार के लिए तरस रहे हैं।

 उन्होंने कहा कि युवा राष्ट्र की असली शक्ति है और कांग्रेस ने इस शक्ति को पहचानते हुए युवा शक्ति कार्ड लॉन्च किया है जिसके तहत राजस्थान में कांग्रेस की सरकार आने पर युवाओं को 3500 रुपये  बेरोजगारी भत्ता सहित रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए जाएंगे। श्रीनिवास ने कहा कि राफेल लड़ाकू विमान के सौदे में मोदी सरकार ने खुले तौर पर भ्रष्टाचार किया है। अनिल अंबानी को ठेका देने के लिए सभी नियम तोड़े गए और इस बात को खुद फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने प्रमाणित कर दिया है।  590 करोड़ रुपए में  मिलने वाला विमान अब 1690 करोड रुपए में खरीदा जा रहा है।  भ्रष्टाचार का इससे बड़ा उदासग हो नहीं सकता। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व संभाग प्रभारी विनीत कंबोज ने कहा कि राफेल सौदे में नरेंद्र मोदी की मिलीभगत देश के सामने है उन्होंने कहा कि युवा सरकार के काले कारनामों को सभी वर्गों के सामने उजागर करें।  सम्मेलन में पूर्व मंत्री चौधरी विनोद कुमार ने आगामी विधानसभा चुनाव में युवाओं से बढ़कर भूमिका निभाने  और राजस्थान में सरकार बनाने में योगदान का आह्वान किया। सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए युवा कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष ने कहा कि युवाओं को रोजगार मिलने से ही किसी भी राष्ट्र की उत्पादन क्षमता बढ़ती है। भाजपा की सरकार ने युवा वर्ग को धोखे में रखा है और उनके सामने  रोजगार के अवसर खत्म किए जा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि महंगाई की मार सभी वर्गों  पर पड़ रही है। महंगाई  से बेरोजगारी  बढी है। कार्यकारी जिला अध्यक्ष श्रीराम बारूपाल ने सभी आगंतुकों का स्वागत करते हुए कहा कि युवा किसानों व  वर्गों  की समस्याओं को उठाकर उन्हें चुनाव में कांग्रेस के प्रति मतदान के लिए जागरूक करें।  युवा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय सचिव मनीष धारणियां  ने कहा कि युवा कांग्रेस हमेशा से ही कांग्रेस को सत्ता में लाने में अहम भूमिका निभाती आई है। उन्होंने युवाओं में जोश भरते हुए कहा कि युवा अभी से चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं और हरावल दस्ते के रूप में कांग्रेस को सत्ता में लाएं। पूर्व जिला अध्यक्ष सुरेंद्र दादरी ने कहा कि युवा शक्ति कार्ड एक तरह से क्रांतिकारी योजना है। उन्होंने सभी युवाओं से अपील की कि वे रोजगार से वंचित युवाओं को अधिक से अधिक संख्या में युवा शक्ति कार्ड से जोड़ें और उन्हें कांग्रेस की सरकार आने पर रोजगार व बेरोजगारी भत्ता दिलवाने का प्रयास करें। पूर्व उप जिला प्रमुख शबनम गोदारा ने कहा कि युवा कांग्रेस हमेशा अग्रिम मोर्चे की लड़ाई लड़ती आई है राजनीति में अग्रिम  मोर्चा बूथ है। उन्होंने कहा कि  सभी युवा कार्यकर्ता बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करें और भाजपा की नाकामियों को उजागर कर राजस्थान व केंद्र में भाजपा की सरकार बनाएं। सम्मेलन  को प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव राजेंद्र गोदारा, पंचायत समिति प्रधान जयदेव भिडासरा, वरिष्ठ नेता सौरभ सिंह राठौड़ कांग्रेस ओबीसी विभाग के जिलाध्यक्ष गुरदीप सिंह चहल, पूर्व  प्रधान दयाराम जाखड़ आदि ने भी संबोधित किया। 

 सम्मेलन का संचालन कार्यक्रम के संयोजक व हनुमानगढ़ विधानसभा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रेशम सिंह तथा  नवदीप सिंह राणा ने किया। प्रदेश  युवा कांग्रेस के हरप्रीत सिंह ढिल्लों ने सभी का आभार व्यक्त किया।  कार्यक्रम में कांग्रेस के देहात ब्लाक अध्यक्ष गुरमीत सिंह चंदड़ा, शहर  अध्यक्ष इशाक खान, किसान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रामविलास चोयल, विधानसभा युवा कांग्रेस के नोहर अध्यक्ष देवकीनंदन जोशी, संगरिया के अध्यक्ष रम्मी बराड़, युवा कांग्रेस के सोशल मीडिया जिला संभव न  वेद प्रकाश मानुका,विधानसभा के समन्वयक  पवन ग्रोवर, मुकेश सहारण, श्याम सुंदर शर्मा, जिला परिषद सदस्य पुष्पेंद्र बेनीवाल, पंचायत समिति सदस्य वारिस अली लखुवाली,  गुलाब सिंह धोलीपाल, सुनीता बराड़, सेवादल के ब्लॉक मुख्य संगठक मनोज सैनी, वारिस खान टाउन, राम कुमार गोदारा, सद्दाम हुसैन,  गुरतेज सिंह फौजी नोरंगदेसर, नरेन्द्र गोदारा, सुब्बा खान, गोरीशंकर शर्मा रावतसर, चांद बतरा, सुरेन्द्र भदरवाल, नारायण सिंधी, रमनदीप सिंह बराड़, उपसरपंच भूरा सिंह गिल, डूंगर चोपड़ा सहित सैकड़ों की संख्या में युवा कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुए।       

विरोध मार्च कर प्रधानमंत्री का पुतला फूंका
 फूडग्रेन धर्मशाला में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने युवा शक्ति सम्मेलन करने के बाद टाउन के मुख्य बाजार में महंगाई विरोधी मार्च निकाला। भाजपा हटाओ- महंगाई घटाओ मार्च में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में महंगाई से  पड़ने वाले  असर के नारों वाली तख्तियां थाम रखीं थी। युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राफेल सौदे में केंद्र सरकार द्वारा किए गए  भ्रष्टाचार के पोस्टर लहराते हुए केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।  विरोध मार्च का समापन इंदिरा चौक पर हुआ। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका गया। यहां युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि राफेल विमान सौदा केंद्र सरकार का अब तक का सबसे बड़ा भ्रष्टाचार है इसके तहत सरकार ने लाखों करोड़  रुपए हजम कर एक निजी कंपनी को फायदा पहुंचाया है।


बाइक रैली कर पहुंचे सम्मेलन में                          

 युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीनिवास बीवी व प्रदेश प्रभारी विनीत कंबोज जंक्शन के सर्किट हाउस से बाइक रैली के साथ टाउन स्थित फूडग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन धर्मशाला  में युवा कांग्रेस सम्मेलन में पहुंचे। सर्किट हाउस से टाउन तक रैली में सैकड़ों मोटरसाइकिल सवार युवा कांग्रेस के झंडे लेकर चले। इस दौरान युवा कांग्रेस के जिला कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद,  विधानसभा अध्यक्ष रेशम सिंह मानुका,  नवदीप सिंह राणा, सद्दाम हुसैन आदि उपस्थित रहे

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे