Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India राजस्थान:-चुनाव से पहले जयपुर में रावणा राजपूत समाज का शक्ति प्रदर्शन,बड़ी संख्या में जुटे लोग - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 23 September 2018

राजस्थान:-चुनाव से पहले जयपुर में रावणा राजपूत समाज का शक्ति प्रदर्शन,बड़ी संख्या में जुटे लोग


जयपुर (जीएनएस) विधानसभा चुनावों से पहले प्रदेशभर में विभिन्न समाज और संगठन अपनी-अपनी ताकत दिखाने में जुट रहे हैं. इसी कड़ी में रविवार को राजधानी जयपुर में अखिल भारतीय रावणा राजपूत सेवा संस्थान के बैनर तले रावणा राजपूत समाज के लोग अपना शक्ति प्रदर्शन करने के लिए विद्याधर नगर स्टेडियम में जुटे हैं. हाईफा हीरो मेजर दलपत सिंह शेखावत के 100वें बलिदान दिवस पर आयोजित इस सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट भी शिकरत कर रहे हैं.

सम्मेलन में रावणा राजपूत समाज अपने अधिकारों के लिए हुंकार भरेगा. समाज का आरोप है कि राजनैतिक दल उनकी अवहेलना कर रहे हैं. सम्मेलन में वक्ता आगामी चुनाव को लेकर अपनी राय देंगे. सम्मेलन में इजराइली राजनयिक मिखाइल रॉबिन्सन भी पहुंचे. रॉबिन्सन ने हाइफा हीरो दलपत सिंह की प्रतिमा पर पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. मिखाइल रॉबिन्सन ने कहा कि हाइफा शहर को भारतीय सैनिकों ने बचाया था. मेजर दलपत सिंह सहित कई सैनिक शहीद हुए थे. इजराइल में भी दलपत सिंह सहित हाइफा शहीदों का उतना ही सम्मान है जितना भारत में.
Source Report Exclusive
समाज की सरकार से बनी हुई है दूरियां सम्मेलन में पीसीसी चीफ पायलट शामिल होने के कई राजनैतिक मायने निकाले जा रहे हैं. इसे एक तरफ जहां कांग्रेस की सोशल इंजीनियरिंग की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ इसे रावणा राजपूत समाज को रिझाने के प्रयासों से भी जोड़ा जा रहा है. उल्लेखनीय है कि गत वर्ष कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल के एनकांउटर के बाद से ही रावणा राजपूत समाज राज्य सरकार व बीजेपी से नाराज चल रहा है.

एनकाउंटर के बाद कई मौकों पर समाज ने सरकार की प्रति अपनी नाराजगी दर्शायी थी. रविवार को सम्मेलन में आनंदपाल की मां निर्मल कंवर को खुली जीप में बैठाकर जुलूस के रूप में सम्मेलन स्थल लाया गया. वहीं कई युवा आंनदपाल की फोटो लगी टीशर्ट पहनकर पहुंचे.
Source Report Exclusive

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे