Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India अपनी-अपनी सरकार को लेकर आमने -सामने आए कुमारस्वामी और येदियुरप्पा - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 21 September 2018

अपनी-अपनी सरकार को लेकर आमने -सामने आए कुमारस्वामी और येदियुरप्पा



बेंगलुरु(जी.एन.एस) जेडीएस-कांग्रेस सरकार और बीजेपी के बीच शुरू हुई सत्ता की लड़ाई खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। कुमारस्वामी ने राज्य बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा पर बड़ा हमला बोला। सीएम ने कहा कि अगर येदियुरप्पा उनकी सरकार को परेशान करने की कोशिश करेंगे तो वह भी लोगों को उनके खिलाफ विद्रोह करने को कहेंगे। भ्रष्टाचार के मामलों पर येदियुरप्पा को पुराने केसों की याद दिलाते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि उन्हें नहीं भूलना चाहिए कि मेरे पास राज्य की सरकार है।



इसपर येदियुरप्पा ने भी पलटवार करते हुए कहा कि हमारे पास भी केंद्र की सरकार है। हसन के उदयगिरी में एक कार्यक्रम में कहा कि बीजेपी गलत तरीके से कमाए गए पैसे का इस्तेमाल कर मेरी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है। कुमारस्वामी ने अपने गृह जिले में कहा कि अगर ऐसा होता रहा तो मैं हसन की इस पुण्यभूमि से लोगों से बीजेपी के खिलाफ विद्रोह करने के लिए कहूंगा।

source Report Exclusive
येदियुरप्पा द्वारा देवगौड़ा परिवार को राज्य संपदा को लूटने वाला बताए जाने पर कुमारस्वामी भड़के हुए हैं। कर्नाटक के राजनीतिक गलियारे में इस बात की भी चर्चा है कि येदियुरप्पा राज्य सरकार को गिराने की कोशिश रहे हैं और उनके साथ सत्ता पक्ष के 15-20 विधायक हैं। जब कुमारस्वामी से पूछा गया कि बीजेपी राज्यपाल से मिलने की योजना बना रही है तो उन्होंने कहा कि वे राज्यपाल और राष्ट्रपति के यहां भी जा सकते हैं।



कर्नाटक सरकार में वाटर रिसोर्स मिनिस्टर डीके शिवकुमार से अस्पताल में मुलाकात के बाद कुमारस्वामी ने येदियुरप्पा को फिर घेरा। सीएम ने चेतावनी दी कि अगर येदियुरप्पा समस्या की वजह बनते रहे तो घोटालों में उनकी कथित संलिप्तता के मामलों पर ध्यान देना पड़ेगा। कुमारस्वामी ने कहा, मैं आपको चेतावनी देता हूं। आप शीश के घर में बैठकर हमारे ऊपर पत्थर फेंकने की कोशिश कर रहे हैं। हम हमारे लिए कुछ नहीं कर सकते। यह भी मत भूलिए कि सरकार मेरे हाथ में और मैं कुछ भी कर सकता हूं। कुमारस्वामी ने येदियुरप्पा को कर्नाटक में पर्सेंटेज सिस्टम का फादर तक बता डाला। सीएम ने कहा कि जिस आदमी का इतिहास सबकुछ अवैध करने का रहा हो वह हमें ईमानदारी का पाठ पढ़ा रहा है।

source Report Exclusive

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे