Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Asia Cup 2018:-रोमांचक मुकाबले में PAK ने AFG को 3 विकेट से हराया - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 22 September 2018

Asia Cup 2018:-रोमांचक मुकाबले में PAK ने AFG को 3 विकेट से हराया


अबु धाबी(जी.एन.एस) इमाम उल हक (80) और बाबर आजम (66) के शानदार अर्धशतकों के बाद पूर्व कप्तान शोएब मलिक की नाबाद 51 रन की संयमित पारी से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में तीन गेंद शेष रहते तीन विकेट से हरा दिया। अफगानिस्तान ने हश्मतुल्लाह शाहिदी (नाबाद 97) और कप्तान असगर अफगान (67) के शानदार अर्धशतकों से छह विकेट पर 257 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन पाकिस्तान ने कुछ नाजुक पलों से गुजरते हुए 49.3 ओवर में सात विकेट पर 258 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।
source Report Exclusive
पाकिस्तान का अब रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से मुकाबला होगा जबकि अफगानिस्तान की टीम इसी दिन बंगलादेश से भिड़ेगी। पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 10 रन चाहिए थे और मलिक ने आफताब आलम की दूसरी गेंद पर छक्का और तीसरी गेंद पर चौका मारकर मैच समाप्त कर दिया। मलिक ने 43 गेंदों पर नाबाद 51 रन की मैच विजयी पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। अंतिम ओवरों में मोहम्मद नवाज और हसन अली के एक-एक छक्के का भी पाकिस्तान को जीत दिलाने में योगदान रहा। अफगानिस्तान की तरफ से राशिद खान ने 46 रन पर तीन विकेट लिए। अफगानिस्तान ने इस टूर्नामेंट में अपना सर्वाधिक स्कोर बनाया।

अफगानिस्तान ने ग्रुप चरण में श्रीलंका के खिलाफ 249 और बंगलादेश के खिलाफ 255 रन बनाये थे। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने अपने तीन विकेट 94 रन तक गंवा दिए थे लेकिन शाहिदी और अफगान ने चौथे विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की। अफगान ने 56 गेंदों पर 67 रन की आतिशी पारी में दो चौके और पांच छक्के लगाए। शाहिदी अंत तक नाबाद रहे लेकिन अपने शतक से तीन रन दूर रह गए। शाहिदी ने 118 गेंदों पर नाबाद 97 रन में सात चौके लगाए। रहमत शाह ने 36 रन बनाये। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद नवाज ने 57 रन पर तीन विकेट और शाहीन आफरीदी ने 38 रन पर दो विकेट लिए।
source Report Exclusive

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे