Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Asia Cup 2018:-पाकिस्तान को हराकर फाइनल का टिकट कटाना चाहेगी टीम इंडिया - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 23 September 2018

Asia Cup 2018:-पाकिस्तान को हराकर फाइनल का टिकट कटाना चाहेगी टीम इंडिया


दुबई(जी.एन.एस) टीम इंडिया एशिया कप खिताब की सबसे मजबूत दावेदार है। टूर्नामेंट में अभी तक टीम इंडिया का अजेय अभियान जारी है और संडे को टूर्नामेंट में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की टीमें सुपर मुकाबले में भिड़ेंगी। अभी तक इस टूर्नामेंट में अजेय टीम इंडिया संडे को भी पाकिस्तान को हराकर फाइनल का टिकट कटाना चाहेगी। इस टूर्नामेंट में विराट की गैर मौजूदगी में टीम की कमान रोहित शर्मा संभाल रहे हैं।

हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ पहले मैच में वह भले ही जल्दी आउट हो गए थे, लेकिन इसके बाद पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ वह (52 और 83*) दो हाफ सेंचुरी जड़कर अपनी फॉर्म दर्शा चुके हैं। पाकिस्तान के खिलाफ भारत के मैच हमेशा ही महत्वपूर्ण होते हैं और ऐसे में एक बार फिर रोहित से उम्दा परफॉर्मेंस की उम्मीद होगी। शिखर धवन इंग्लैंड में खेली गई टेस्ट सीरीज में जरूर फ्लॉप हुए और इसके बाद वह आलोचकों के निशाने पर भी थे। लेकिन सीमित ओवर के क्रिकेट में उन्होंने एक बार फिर दर्शा दिया है कि सफेद गेंद के वह माहिर खिलाड़ी हैं। इस टूर्नमेंट में अब तक खेली गईं 3 पारियों में वह एक शतक समेत 213 रन बना चुके हैं।
भारत को ओपनिंग पर अच्छा स्टार्ट मिल जाए, तो वह बाकी का काम बखूबी करना जानता है। गब्बर से पाकिस्तान के खिलाफ एक बार फिर ऐसी ही आशाएं हैं। 15 महीने बाद वनडे क्रिकेट में लौटे रविंद्र जडेजा इस टूर्नमेंट का हिस्सा नहीं थे। लेकिन हार्दिक समेत 3 खिलाड़ियों चोटिल होकर बाहर हुए, तो जड्डू को मौका मिल गया। आते ही उन्होंने बोलिंग में अपना जलवा बिखेरा और 29 रन देकर 4 विकेट हासिल कर वह मैन ऑफ द मैच भी बन गए।

जड्डू ने अपने इरादे साफ कर दिए हैं कि इस बार वह इस मौके को गंवाना नहीं चाहते और अब सिर्फ बोलिंग ही नहीं वह बैटिंग के लिए भी दृढ़ संकल्प हैं। ऐसे में विरोधी टीम के लिए जड्डू का यह जोश खतरनाक साबित होगा। भले ही यूएई की तेज गर्मी और सूखी पिचों पर स्विंग और पेस बोलिंग को कोई खास मदद न हो। लेकिन पाकिस्तान और बाग्लादेश के खिलाफ 3-3 विकेट लेकर उन्होंने साबित कर दिया है कि वह किसी भी पिच पर घातक बोलिंग करने वाले गेंदबाज हैं। फाइनल में पहुंचने के लिए भुवी एक बार फिर अपना जलवा दिखाने को तैयार होंगे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे