Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India अस्पतालों को भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में मरीजों का इलाज जारी रखने के निर्देश - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 21 September 2018

अस्पतालों को भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में मरीजों का इलाज जारी रखने के निर्देश


हनुमानगढ़(Report Exclusive)। भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना से जुड़े सभी निजी व सरकारी अस्पतालों में पहले की तरह योजना में सभी मरीजों का इलाज जारी रहेगा। अस्पताल समय पर क्लेम पेश करेंगे, तो उन्हें भुगतान भी समय पर मिलेगा। मुख्य कार्यकारी अधिकारी आरएसएचएए एवं मिशन निदेशक एनएचएम नवीन जैन ने बताया कि 15 सितंबर की रात उक्त योजना में मरीज भर्ती करने से रोकने की ई-मेल से अस्पतालों में असमंजस की स्थिति बन गई थी। बीमा कंपनी का यह कृत्य अवैधानिक व गैर कानूनी है। राजस्थान स्टेट हैल्थ एश्योरेंस एजेंसी द्वारा तत्काल उसी दिन सुबह सभी अस्पतालों में ई-मेल प्रेषित कर स्थिति स्पष्ट करते हुए योजना के तहत निरंतर कार्य करते रहने के लिए निर्देशित कर दिया था। 
श्री जैन ने बताया कि एक बार फिर स्पष्ट किया जाता है कि योजना से जुड़े हुए सभी निजी व सरकारी अस्पताल पहले की तरह भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में मरीजों का इलाज जारी रखें। योजना के प्रावधानों के अनुसार क्लेम समय पर प्रस्तुत करें। बीमा कंपनी ने अस्पतालों के प्रस्तुत किए गए कुछ क्लेम्स को निरस्त किया गया हैं। इन सभी क्लेम्स को पुन: प्रोसेस करवाया जाएगा। इसलिए सभी अस्पताल पहले की तरह काम करते रहे और सभी क्लेम स्वीकृत करवाए जाएंगे। सभी जिलों में नियमित रूप से क्लेम्स दर्ज किए जा रहे हैं। पात्र मरीजों को योजना के तहत नि:शुल्क चिकित्सा सुविधाएं पूर्व की भांति उपलब्ध करवाई जा रही है। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे