Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India कांग्रेस का BJP पर आरोप-विधायकों की वॉट्सएप कॉल्स के जरिए हो रही खरीद-फरोख्त की कोशिश - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 25 September 2018

कांग्रेस का BJP पर आरोप-विधायकों की वॉट्सएप कॉल्स के जरिए हो रही खरीद-फरोख्त की कोशिश


बेंगलुरु(जी.एन.एस) कर्नाटक में कांग्रेस ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश वॉट्सएप कॉल्स के जरिए हो रही है। राज्य के सत्ताधारी गठबंधन में साझेदार पार्टी ने दावा किया है कि गठबंधन के विधायक सबूत जुटाना चाहें भी तो वॉट्सएप के एंड-टू-एंड इंक्रिप्शन तकनीक की वजह से बातचीत की रिकॉर्डिंग नहीं हो पाती।

बीजेपी की ओर से कथित तौर पर एचडी कुमारस्वामी सरकार को अस्थिर करने की अटकलों के बीच कांग्रेस नेतृत्व ने विधायकों से कहा है कि वे टेलीफोन की रिकॉर्डिंग करें, ताकि उनके दावों को मजबूती मिल सके। एआईसीसी जनरल सेक्रेटरी और कर्नाटक के इंचार्ज केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि राज्य के बीजेपी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कुछ कांग्रेस विधायकों से वॉट्सएप के जरिए संपर्क किया है।

मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, येदियुरप्पा खुद तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। वह विधायकों से वॉट्सएप के जरिए बात कर रहे हैं, लेकिन वह हमें तोड़ने में कामयाब नहीं होंगे और न ही दोबारा मुख्यमंत्री बनेंगे। येद्दियुरप्पा ने कांग्रेस के इन आरोपों को खारिज किया है।

करीब एक सप्ताह से कर्नाटक की गठबंधन सरकार के अस्थिर होने की चर्चा जोरों पर थी कांग्रेस और जेडीएस ने सरकार टूटने की बातों को खारिज किया है। कर्नाटक के कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडुराव ने कहा, वे वॉट्सएप या टेलीग्राम का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन वे हमें तोड़ नहीं सकते। मीडिया अस्थिरता की बातों को बढ़ा चढ़ा रही है। वास्तविकता में, हम एकजुट हैं और सरकार सुरक्षित है।
मई महीने में 56 घंटों के लिए बीजेपी ने अल्‍पमत वाली सरकार बनाई थी। उस वक्त पार्टी पर कांग्रेस और जेडीएस विधायकों से संपर्क करने का आरोप लगा था। इसके बदले उन्हें नकदी और पद का लालच देने के आरोप भी लगे थे। कथित तौर पर बीजेपी के बड़े नेताओं की तरफ कई फोन किए गए थे और इसमें येदियुरप्पा और मुरलीधर राव का नाम भी आया था। इस तरह के फोन कॉल्स को विधायकों ने रिकॉर्ड कर विश्‍वासमत के दिन सार्वजनिक किया था। इसके बाद बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व को काफी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी थी।
Source Report Exclusive

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे