Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India सीडी कांड मामला:-CBI कोर्ट ने भूपेश बघेल को भेजा समन,हो सकती है गिरफ्तारी - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 25 September 2018

सीडी कांड मामला:-CBI कोर्ट ने भूपेश बघेल को भेजा समन,हो सकती है गिरफ्तारी


रायपुर(जी.एन.एस) छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित सेक्स सीडी कांड मामले में फिर एक नया मोड़ आ गया है। मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल को समन भेजा है। सीबीआई ने पीसीसी अध्यक्ष को कोर्ट में पेश होने को कहा है। पीसीसी अध्यक्ष को कोर्ट से समन मिलने के बाद एक बार फिर राजनीतिक गलियारों में कथित सेक्स सीडी कांड की चर्चाएं तेज हो गई है।

मिली जानकारी के मुलाबिक समन मिलने के बाद पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल पैदल चलकर कोर्ट पहुंचे। अंबेडकर चौक से पैदल भूपेश बघेल कोर्ट पहुंचे। पीसीसी अध्यक्ष के साथ कई कांग्रेस पदाधिकारी भी कोर्ट में मौजूद हैं। सीबीआई स्पेशल जज सुमित कपूर के कोर्ट में भूपेश बघेल पेश होंगे। सूत्रों को मुताबिक कथित सीडी कांड मामले में भूपेश बघेल की गिरफ्तारी भी हो सकती है। सीडी कांड में आरोपी विनोद वर्मा भी कोर्ट में मौजूद है। फिलहाल सीबीआई कोर्ट ने दस्तावेजों की कमी का हवाला देकर चालान वापस कर दिया है। सीबीआई अब दोबारा लगभग 3 बजे कोर्ट में फिर चालान पेश करेगी। कोर्ट ने गवाहों के फोटो नहीं होने और अधूरे दस्तावेज का हवाला दिया है।

27 अक्टूबर, 2017 को एक कथित सेक्स टेप वायरल हुआ था जिसमे छत्तीसगढ़ के एक मंत्री का नाम सामने आया था। फिर इस मामले में दिल्ली से पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी हुई थी। इस मामले में बीजेपी ने कांग्रेस नेताओं पर कथित सेक्स सीडी को बांटने का आरोप लगाया था। सीडी कांड मामले में आरोपी विनोद वर्मा के साथ पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल के खिलाफ रायपुर में एफआईआर दर्ज हुआ था।

मामले को तूल पकड़ता देख राज्य सरकार ने सीबीआई को ये मामला सौंपा दिया। सीबीआई ने मामले में बीजेपी और कांग्रेस नेताओं से पूछताछ की। इसी बीच सेक्स सीडी कांड से जुड़े रिंकु खनूजा नाम के व्यक्ति की हुई संदिग्ध मौत। रिंकु खनूजा की मौत के बाद इस मामले ने राजनीतिक तूल पकड़ा। अब करीब एक साल बाद पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल को सीबीआई कोर्ट ने समन भेजा है।
Source Report Exclusive

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे