Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India ये क्या! कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले की पैराशूट उम्मीदवारों की रस्सी मैं खुद काटूंगा - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 21 September 2018

ये क्या! कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले की पैराशूट उम्मीदवारों की रस्सी मैं खुद काटूंगा


जयपुर (जीएनएस)  राजस्थान में विधानसभा चुनाव-2018 के कांग्रेस के प्रचार अभियान मे जान फूंकने गुरुवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने डूंगरपुर के सागवाड़ा में दूसरी बड़ी रैली में शिरकत की. रैली को संबोधित करते हुए राहुल कहा कि चुनाव में कांग्रेस का कार्यकर्ता ही टिकट तय करेगा. उन्होंने कहा, पैराशूट उम्मीदवारों की रस्सी मैं खुद काटूंगा. राहुल गांधी ने इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी पर भी तीखे हमले किए. उन्होंने नोटबन्दी और विजय माल्या को लेकिर केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए.

महिला नेताओं की संख्या बढ़नी चाहिए
source Report Exclusive
राहुल ने जनसभा को संबोधित करते हुए मंच पर महिला नेताओं की गैर मौजूदगी पर भी सवाल उठाए. उन्होंने प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे से कहा कि मुझे चुनावों में महिला उम्मीदवार नजर आनी चाहिए, मंच पर केवल 2 ही महिला नेता हैं, यह ठीक नहीं है, महिला नेताओं की संख्या बढ़नी चाहिए.

रैली से पहले गायत्री मंदिर पहुंचे राहुल इससे पहले राहुल इस रैली में शामिल होने के लिए तय समय पर उदयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे और एयरपोर्ट पर ही प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ मंत्रणा की. यहां से हेलीकॉप्टर के जरिए डूंगरपुर के सागवाड़ा के लिए रवाना हुए. हालांकि जनसभा के मंच से पहले राहुल गांधी गायत्री मंदिर पहुंचे जिसका उनके पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में जिक्र नहीं था. इस दौरान पायलट और गहलोत भी उनके साथ रहे. कांग्रेस ने इस रैली में 3 लाख की भीड़ जुटाने का दावा किया है.

सागवाड़ा में कांग्रेस की इस संकल्प महारैली में राहुल गांधी के साथ प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, सीपी जोशी, सांसद रघु शर्मा, डॉ. करण सिंह यादव, सुभाष महरिया, महादेवसिंह खंडेला, उपनेता प्रतिपक्ष रमेश मीणा सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद हैं. राहुल के संबोधन से पहले रैली को संबोधित करते हुए सांसद रघु शर्मा ने कहा कि बीजेपी सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है. राजस्थान में अलोकतांत्रिक सरकार है और ऐसी सरकार का गौरव यात्रा निकालना बेशर्मी है. राजस्थान की जनता बीजेपी को इन चुनावों में करारी मात देगी.
source Report Exclusive

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे