Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India गोवा के मुख्यमंत्री पर्रिकर का अब दिल्ली के एम्स में होगा इलाज! - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 15 September 2018

गोवा के मुख्यमंत्री पर्रिकर का अब दिल्ली के एम्स में होगा इलाज!


पूर्व रक्षामंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का इलाज अब दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानि एम्स में होगा। मनोहर पर्रिकर विशेष चार्टर्ड विमान से शनिवार दोपहर दिल्ली पहुंचे। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए एम्स में भर्ती करा दिया गया है, जहां पर अनुभवी डॉक्टरों की निगरानी में उऩका इलाज किया जाएगा। इससे पहले पर्रिकर को गुरुवार शाम को कैंडोलिम के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
source Report Exclusive
इससे पहले पर्रिकर (62) इससे पहले भी इलाज के लिए अमेरिका में करीब तीन महीने रहे थे। जानकारी के मुताबिक, गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर विशेष विमान से शनिवार डेढ़ बजे दिल्ली पहुंचे, यहां उन्हें एम्स में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है। मनोहर पर्रिकर की इस बीमारी का पता उनके पेट में दर्द की शिकायत से चला था। जिसके बाद उनको गोवा के मेडिकल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था लेकिन वहां पर उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ।
source Report Exclusive
बाद में डॉक्टरों ने पर्रिकर को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया था। इसके बाद लीलावती अस्पताल में ही उनकी पहले चरण की कीमोथेरेपी हुई और आगे के इलाज के लिए वे अमेरिका गए। बता दें कि साल की शुरुआत में भी इलाज के लिए मनोहर पर्रीकर लगभग तीन महीने तक अमेरिका में रहे थे। जून में वहां से लौटने के बाद वे इस महीने की शुरुआत में फिर वहां गए थे। अमेरिका से लौटने के एक दिन बाद ही 23 अगस्त को उन्हें नियमित स्वास्थ्य परीक्षण के लिए लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अस्पताल के अधिकारियों के मुताबिक उन्हें अमेरिका भेजने का फैसला दोनों स्थानों के डॉक्टरों और परिजनों द्वारा लिया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ने अपनी अनुपस्थिति में सीएम का चार्ज किसी को नहीं सौंपा है।

गौरतलब है कि गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर इसी महीने 6 सितंबर को ही अमेरिका से इलाज कराकर भारत लौटे हैं। सीएम का इलाज होने में लंबा वक्त लग सकता है, इसलिए उन्होंने पार्टी से कोई वैकल्पिक व्यवस्था करने का अनुरोध किया है। जानकारी के मुताबिक,पर्रिकर ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को फोन कर कहा है कि राज्य में नेतृत्व के लिए कोई दूसरी व्यवस्था की जाए।
source Report Exclusive

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे